बुलन्दशहर की हिंसक घटना संघ और भाजपा की साजिश का परिणाम : डॉ. आनन्द प्रकाश तिवारी

0
62


वाराणसी : डॉ. आनन्द प्रकाश तिवारी अध्यक्ष,प्रबुद्ध प्रकोष्ठ-समाजवादी पार्टी ने एक विज्ञप्ति में आज जनपद बुलन्दशहर की स्याना कोतवाली के अंतर्गत हुयी उस घटना पर गहरा दुख और आक्रोश व्यक्त करते है जिसमें एक पुलिस इंस्पेक्टर और एक ग्रामीण की हत्या हो गयी। इस समूची घटना के पीछे अराजक भाजपा, बजरंग दल और आरएसएस के समर्थकों की साजिश है जो 2019 के चुनावों से पहले दंगा भड़काने, समाज को बांटने और कानून व्यवस्था को भंग करने पर उतारू हैं।

पिछले दिनों बुलन्दशहर से ही सौहार्द और भाईचारे का अद्भुत समाचार आया । जब नमाजियों के लिये मन्दिर का बरामदा उदारता पूर्वक खोल दिया गया । यह घटना कुछ लोगो को हजम नही हुई और वे हिंसा का कुचक्र रच डाले । जनता के बीच पूरी तरह बेनकाब हो चुके संघ और भाजपा अब सांप्रदायिक उन्माद पैदा करने पर उतारू हैं। जगह जगह गोहत्या का नाटक खड़ा कर अल्पसंख्यकों,दलितों,गरीब मजदूरों को निशाना बनाया जा रहा है। धर्मसभा, कमल यात्रा और अन्य कई तरीकों से उन्माद और भय पैदा किया जा रहा है। 6 दिसंबर से पहले ऐसी तमाम वारदातों को अंजाम देने की साजिश है। कुत्सित राजनैतिक उद्देश्यों से पश्चिमी उत्तर प्रदेश को मुजफ्फरनगर की तरह फिर से दंगों की आग में झौंका जा सकता है। अब तक उनकी गैर कानूनी सेनाएं अल्पसंख्यकों, दलितों और कमजोरों पर हमले बोल रही थीं, अब उनके निशाने पर पुलिस भी आ गयी है। योगीजी और भाजपा को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिये।

माननीय उच्च न्यायालय को स्वतः संग्यान लेकर जांच के लिये गठित एसआईटी की जांच पर निगरानी रखनी चाहिये क्योंकि सत्ता के दबाव में जांच को हत्याकांड से हठा कर कथित गोकशी की ओर मोड़ा जा सकता है।
हम इन लावारिश जानवरों,गायों और सांडों को बाड़ों में बंद करने की भी मांग करते है जो न केवल फसलें उजाड़ रहें अपितु लोगों की जानें भी ले रहे हैं। हम प्रदेश की जनता से अपील करते है कि वह प्रदेश को दंगों और विभाजन की आग में झौंकने की भाजपा और संघ की साजिश से सावधान रहें और हर कीमत पर शान्ति बनाए रखें। हम शहीद इंस्पेक्टर ,घायल और मृतक ग्रामीण के परिवारों को न्याय दिये जाने की मांग करते है।

रिपोर्ट – राजकुमार गुप्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here