बनते ही उखड़ती जा रही है भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी सड़क

0
177

प्रतापगढ़(ब्यूरों)- पूरे सूबे में भले ही सीएम के आदेश का पालन हो रहा हो लेकिन प्रतापगढ़ जिले में तो उनके आदेश को अधिकारी ठेंगा ही दिखा रहें हैं। मुखिया विहीन इस जिले को अधिकारी चारागाह समझ कर जमकर सरकारी योजनाओं में भ्रष्टाचार कर रहें हैं। प्रभारी डीएम के सहारे चल रहे इस जिले में अधिकारी और ठेकेदार जमकर मनामानी कर रहें हैं। उनको न तो इलाक़ाई जनप्रतिनिधियों का डर है और न ही सीएम के आदेश का।

मामला प्रतापगढ़ जिले के कुंडा तहसील के बाबागंज ब्लाक में हो रहें सड़क निर्माण से जुड़ा है। बाबागंज- बिहार रोड से वाया बलीपुर गोपालापुर गांव को जाने वाली सड़क के मरम्मतीकरण का कार्य चल रहा है। करीब दो किमी लंबी इस सड़क का निर्माण करीब दस वर्ष पूर्व प्रधान मंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत हुआ था। निर्माण के समय ही यह सड़क बसपा शासन काल मे भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई थीं, जिससे यह सड़क बनते ही उखड़ गई थी।

अब जब बीजेपी की सरकार बनी तो सीएम ने सभी सड़कों को जून तक गड्ढा मुक्त करने का आदेश दिया तो इस सड़क में पेंटिंग का काम शुरू हो गया। लेकिन घटिया और गुणवत्ता विहीन पेंटिंग होने के कारण यह सड़क पेंटिंग होते ही उखड़ती जा रही है। घटिया तारकोल के इस्तेमाल करने से पैर से ही रगड़ने पर इस सड़क की गिट्टियां उखड़ जा रही हैं। एक तरफ सड़क बन रही है तो दूसरी ओर उखड़ती जा रही है। गांव को जाने वाली इस सड़क पर न तो कोई भारी वाहन चलता है और न ही बहुत ज्यादा ट्रैफिक है। फिर भी घटिया निर्माण सामाग्री और गुणवत्ता विहीन होने के कारण यह सड़क बनने के साथ उखड़ती जा रही है। इतना ही नही सड़क के गड्ढे भी खत्म नही हो रहें हैं। सड़क में उछाल बना हुआ है, जिससे सड़क में बरसात होते ही पानी भर जाने से पूरी गिट्टी उखड़ जाएगी।

सड़क में कही भी सील कोट नही किया गया है।जिससे सड़क टिकाऊ नही बन पाएगी। इस संबंध में जानकर भी अंजान बने लोक निर्माण विभाग प्रथम के अधिशाषी अभियंता ओपी सोनकर का कहना है कि इस बात की जानकारी नही है। मामले को दिखवाते हैं।


रिपोर्ट- विश्व दीपक त्रिपाठी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here