देर रात हूई लूट में शामिल बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार

0
53

बिहारीगढ़/सहारनपुर(ब्यूरो)- सुंदरपुर शाकुंभरी रोड पर बीती मध्यरात्रि बाइक सवार एक युवक से ₹15000 तथा उसकी मोटर साइकिल लूट कर भाग रहे बदमाशों की सूचना थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने तत्काल वायरलेस कर जनपद के सभी थानो को दी। और SSP को बताया इसके बाद SSP सहारनपुर बबलू कुमार ने भी सभी थानों को लूट में वांछित बदमाशों को पकड़ने के सख्त निर्देश दिये ।

पुलिस और बदमाशों के बीच सुबह हुई मुठभेड़
बाईक सवार पांच बदमाशाें के द्वारा मंगलवार सुबह करीब 1 बजे (मध्य रात्रि के बाद) बिहारीगढ़ क्षेत्र में लूट की इस वारदात की खबर मिलते ही पुलिस एक्शन में आई ।

इस दौरान एसएसपी बबलू कुमार ने जिले भर की पुलिस काे लाईन पर ले लिया आैर बदमाशाें की लाेकेशन ट्रैस करते हुए घेराबंदी करा ली। करीब तीन बजे के बाद पुलिस टीम ने बदमाशाें काे गागलहेड़ी तिराहे पर घेर लिया। यहां से बदमाश मुजफ्फरनगर की आेर भागने की काेशिश कर रहे थे। जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अफसर के मुताबिक मुजफ्फरनगर राेड पर बदमाशाें आैर पुलिस के बीच मुठभेड़ हाे गई।

एक बदमाश ने पुलिस पर फायर झाेंक दिया ताे जवाबी फायरिंग में दाे बदमाशाें के पैर में गाेली लगी। दाे पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। यहां से पुलिस ने पांचाे बदमाशाें काे गिरफ्तार कर लिया आैर घायल दाे बदमाशाें काे आनन-फानन में जिला अस्पताल की आेर लेकर दाैड़ी। यहां से प्राथमिक उपचार के बाद दाेनाें पुलिस कर्मियाें काे बेड रेस्ट पर आैर बदमाशाें काे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

मुठभेड़ के दौरान गाेली से घायल अभियुक्तों की शिनाख्त अस्पताल में हुई
जिला अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस बीती रात दाे घायलाें काे एमरजेंसी वार्ड लेकर पहुंची। दाेनाें के पैर में गाेली लगी हुई थी। इनमें से करीब 32 वर्षीय एक युवक ने अपना नाम नदीम पुत्र माेहीउद्दीन निवासी माेहितपुरा थाना भगवानपुर (हरिद्वार) बताया है। दूसरे ने अपना नाम 25 वर्षीय माेबीन पुत्र लियाकत निवासी जलालपुर,/पानीपत (हरियाणा) बताया है। दाेनाें काे प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया।

दो पुलिसकर्मी भी हुए घायल..
मुठभेड़ के दाैरान दाे पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं। दाेनाें काे गाेली छूकर निकल गई। इनमें 30 वर्षीय सुहैल खान आैर 29 वर्षीय माेहित कुमार शामिल हैं। दाेनाें काे प्राथमिक उपचार के बाद आराम के लिए भेजा गया है।
पुलिस कस्टडी में 3 युवक क़ादिर पुत्र ताहिर निवासी घाटहेडा नकुड़, नदीम पूत्र शहजाद, महमूद पुत्र अब्दुल वहीद निवासी मानक मऊ सहारनपुर बताया गया है ।

लूट कहा और कैसे हुई
पोपीन निवासी अब्दुल्लापुर से देर रात 1 बजे के लगभग 15 हजार रु० व मोटर साइकिल की सुंदरपुर रोड पर हुई लूट। लूट की सुचना पर थानाध्यक्ष जितेन्द्र कुमार ने मौके पर पहुचकर तुरन्त उच्चाधिकारियो को सुचना दी और पुलिस टीम को लेकर काबिगं मे लग गये ।

लूट की सूचना मिलते ही एसएसपी का अनुभव काम आया
लूट की वारदात की खबर मिलते ही एसएसपी बबलू कुमार ने पूरे जिले की पुलिस काे लाईन पर ले लिया था उसी दौरान तेज तर्रार एसएसपी का एसटीएफ का अनुभव काम आया आैर उन्हाेंने भाग रहे बदमाशाें काे ट्रैस कराते हुए गागलहेड़ी में पुलिस टीम से घेराव करा दिया ।

मुठभेड़ के कुछ ही देर बाद एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह भी माैके पर पहुंचे आैर घायल बदमाशाें व पुलिस कर्मियाें काे अस्पताल लेकर पहुंचे। एसओ गागलहेडी सुशील कुमार के अनुसार लिखा पढ़ी कर पकड़े गए| बदमाशों को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है!

रिपोर्ट-पुरुषोत्तम शर्मा/डिम्पल धीमान

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY