हरहुआ में सन्यासी की गला रेत कर हत्या

0
156

चाँदमारी(वाराणसी ब्यूरो)- बड़ागांव थानान्तर्गत हरहुआ चौकी से 400 मीटर दूर रामसिंहपुर गाँव के सामने पंचकोशी रोड पर पान की गोमती के बगल में सोये डोई बाबा नामक व्यक्ति की बीती रात गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गयी ।
आजीवन अविवाहित 46 वर्षीय गेरुआ वस्त्र धारी बाबा की हत्या से आसपास दर्जनों गाँवों के लोगो की भारी भीड़ लग गयी । सूचना के 1:30 घंटे बाद पहुँची 100 नम्बर की गाड़ी एवं चौकी से महज कुछ दूरी पर हुयी वारदात को लेकर उग्र ग्रामीण मौके पर पहुँचे पुलिस अधीक्षक ग्रामीण से तीखा विरोध करते हुये डीएम को बुलाने की माँग करने लगे । दुकान पर भाजपा का झंडा लगा कर हमेशा ओम नारायण हरि का जाप करने वाले एवं राह चलते को बुलाकर लाची / लौंग खिलाने वाले डोई बाबा की हत्या से ग्रामीण हतप्रभ हैं। मृतक के भाई ने दुकान के सामने बस्ती के लोगों अन्य समुदाय के मनबढ़ो पर बाबा की हत्या का आरोप लगाया है ।

रामसिंहपुर गाँव के स्व. शेखन सिंह के चार पुत्रों में तीसरे नम्बर के अरुण सिंह “डोई बाबा” 45 आजीवन अविवाहित रहे एवं भाई प्रदीप के साथ पंचक्रोशी मार्ग पर पान की गुमटी लगाकर परिवार का खर्चा चलाते थे । रात में प्रदीप बाबा को खाना पहुँचाने के बाद घर चला जाता था । उधर हिंदू युवा वाहिनी के हरहुआ मंडल अध्यक्ष परमहंस मिश्रा एवं अन्य कार्यकर्ताओं ने कप्तान से मुलाकात कर हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की माँग की ।

रिपोर्ट- नागेन्द्र कुमार यादव 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here