भारतीय सेना में अहीर रेजीमेंट गठन की मांग को लेकर उठी आवाज

0
176

सुल्तानपुर(ब्यूरो)- भारतीय सेना में अहीर रेजीमेंट गठन की मांग को लेकर उठी आवाज जोर पकड़ने लगी है। अखिल भारतीय यदुबंशी महासभा बैनर तले मझवारा गांव में हुई सभा में अपना समर्थन देने बिहार गुजरात हरियाणा मध्यप्रदेश सहित उत्तर प्रदेश के बिभिन्न जिलो से लोग भी पहुँचे।

सेना में जवानो को गुणवत्ता पूर्ण भोजन न मिलने का वीडियो बनाकर वाइरल करने वाले जवान तेजबहादुर यादव भी अपना समर्थन देने पहुँचे और अपना पूरा सहयोग देने का वादा किया। महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजेन्द्र यादव ने कहा कि पौराणिक काल से ही अहीर का शास्त्रो व सेना से अटूट नाता रहा है।नर्मदा के तट पर सर्वप्रथम समुद्रगुप्त की विजय वाहिनी को रोकने वाले बीर अहीर ही थे। उन्होंने उपस्थिति लोगो से आह्वान करते हुए कहा कि 2017 के अंत तक पूरे भारत के कोने कोने से अहीर रेजीमेंट की मांग उठनी चाहिए। बिहार से आये विधायक दद्दन पहलवान ने भी पूरे देश में इस मांग को जनआंदोलन का रूप देने की वकालत की।

सभा को अखिल भारतीय यदुबंशी महासभा के राष्ट्रीय महासचिव कपिल मुनि यादव, राष्ट्रीय सचिव राजबहादुर यादव, आर पी यादव, पूर्व मंत्री राम रतन यादव, महिला बिंग की प्रदेश अध्यक्ष व कार्यक्रम की आयोजक कमला यादव सहित वक्ताओं ने अपने सम्बोधन में रेजीमेंट की मांग को जायज ठहराया। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह के प्रतिनिधि शिवकुमार सिंह अंजनी यादव प्रवीण यादव डॉ सरोज यादव कुलदीप यादव संतोष यादव वीरेंद्र यादव सुरेन्द्र यादव सहित सैकड़ो मौजूद रहे।

इस दौरान किसी अप्रिय घटना के मद्देनजर मझवारा गांव छावनी बना रहा। कई थानो की पुलिस फोर्स पीएसी जवान भीमुस्तैद रहे।महिला सिपाही भी मौजूद रही। फायर ब्रिगेड की गाड़ी पूरे कार्यक्रम दौरान खड़ी रही।

रिपोर्ट- संतोष कुमार यादव 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here