प्रतिभा के उभार का खेल सशक्त माध्यम : सिंह

0
33


बेरुआरबारी/बलिया : गांवो में इस तरह के खेलो के माध्यम से गांवो में छुपी प्रतिभाओं को बाहर निकलने का मौका मिलता हैं । आज इस क्षेत्र के बच्चों ने जो खेल में एक से बढ़कर एक ने अच्छा प्रदर्शन कर यह साबित कर दिया हैं की ये बच्चे भी किसी से कम नही हैं । यही बच्चें कल अपने जनपद प्रदेश व देश का नाम रोशन करेंगे ।

उक्त बाते क्षेत्र के ग्राम पंचायत नरायनपुर में स्व0 विजय बहादुर सिंह स्टेडियम नरायनपुर के मैदान में तीन दिवसीय ब्लाक स्तरीय खेल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर विजेता टीम के खिलाड़ियों सील्ड देते हुए मुख्य अतिथि आई एन आर एन एल एम अधिकारी श्रीराम सिंह ने कहा की इस खेल में उपविजेता टीम को निराश न होकर आगे के खेलो में इस कमी को दूर कर इससे भी अच्छा प्रदर्शन कर शानदार जीत हाशिल करना होगा । ब्लाक स्तरीय खेल प्रतियोगिता में चार खेल कबडडी,वालीबाल,फुटबॉल दौड़ का आयोजन किया गया । जिसमे ब्लाक के दर्जनो गांवो के बच्चों ने अलग अलग खेलों में भाग लिया । खेल के अंतिम दिन सबसे पहले कबड्डी प्रतियोगिता गांधी महाविद्यालय मिड्ढा के बच्चों व नरायनपुर के युवाओं के बीच हुआ । जिसमे नरायनपुर के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर 27 अंक हासिल कर जीत हासिल कर लिया । वही गांधी महाविद्यालय के बच्चों ने 23 पाकर उवविजेता रहे ।

वालीबाल के फाइनल मे सेमरी व करम्बर के बीच खेला गया जिसमे सेमरी को 22-25 अंक मिले जिससे सेमरी ने 3 अंक से जीत हासिल किया । फुटबॉल के फाइनल मैच मे गोपालनगर व नरायनपुर का बीच मैच हुआ जिसमे गोपालपुर के खिलाड़ियों ने 0-1 से जीत हासिल किया । 800 मीटर दौड़ में प्रथम जोसेफ खान द्वितीय चन्द्रभान यादव व तृतीय राजकुमार रहे । सभी विजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि व जिला युवा समन्वय कपिलदेव ने सील्ड व पुरस्कार देकर सम्मानित किया । रेफरी की भूमिका गांधी महाविद्यालय मिड्ढा के गेम विनोद सिह ने निभाया । कार्यक्रम में मुख्य रूप से पुनित पाठक, बबुआ सिह । अध्यक्षता जिला युवा समन्वयक कपिलदेव जी संचालन नेहरू युवा मण्डल अध्यक्ष पवन कुमार पाण्डेय ने किया ।

रिपोर्ट – प्रमोद कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here