योगी कैबिनेट की पहली बैठक, बंद होंगे हैं सूबे में चल रहे सभी बूचड़खाने

0
399

लखनऊ- योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ के स्मृतिवन में यूपी के सीएम पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह लखनऊ के स्मृति वन में आयोजित किया जा रहा है। इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह के साथ-साथ देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों तथा केंद्रीय मंत्रियों के सम्मिलित होने की संभावना हैं। साथ ही साथ यह भी बताया जा रहा है कि इस शपथ ग्रहण समारोह में तकरीबन 50000 लोग भी सम्मिलित होंगे।

शपथ ग्रहण समारोह के तत्काल बाद हो सकती है आदित्यनाथ कैबिनेट की पहली बैठक-
मीडिया में आई खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह के तत्काल बाद नवनिर्वाचित बीजेपी सरकार की कैबिनेट बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा सहित भारतीय जनता पार्टी के सभी मंत्री सम्मिलित हो सकते हैै। कैबिनेट की बैठक में जो प्रमुख डिसीजन लिया जा सकता है उसके बारे में बताया जा रहा है कि वादे के मुताबिक यूपी में संचालित हो रहे सभी बूचड़खानों को तत्काल प्रभाव से बंद किया जा सकता है तथा किसानों की कर्ज माफी का भी वादा आदित्यनाथ सरकार द्वारा पूरा किया जा सकता है।

44 मंत्री ले सकते हैं शपथ-
सूत्रों के हवाले से प्राप्त खबर के अनुसार योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट में आज उनके साथ केशव मौर्य और दिनेश शर्मा उप मुख्यमंत्री के तौर पर तथा तकरीबन 44 मंत्री शपथ ले सकते हैं। संभावित मंत्रियों की लिस्ट में राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा, सिद्धार्थ नाथ सिंह जैसे कई बड़े नाम सम्मिलित हो सकते हैं।

दोपहर सवा 2:00 बजे हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह-
आज लखनऊ के स्मृति वन में दोपहर तकरीबन सवा 2:00 बजे शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। इस शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, समेत बीजेपी के कई अन्य बड़े नेता शामिल हो सकते हैं।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here