गांव के विकास कार्यों का आडिट करने वाली टीम पहुंची कौलापुर

0
86

भदोही(ब्यूरो)- ज्ञानपुर। भारत सरकार द्वारा गांव के विकास कार्यो की आडिट कर कार्यो की पूर्ण रूप से जायजा लेने के लिए अधिकारियो की एक टीम गठित किया है जो गांव में जाकर विकास कार्यो का अवलोकन करते हुये रिपोर्ट तैयार कर भारत सरकार को भेजेंगें। टीम का नेतृत्व भारत सरकार के एनएलएम अरविन्द्र कुमार मिश्र व सुजीत कुमार डे कर रहे थे। इस क्रम में रविवार को क्षेत्र के सांसद आदर्श गांव कौलापुर के बीच गांव में त्रिपुरारी मिश्र के आवास पर एक चौपाल लगाकर गांव के प्रत्येक योजनाओं व विकास कार्यो की जायजा लिया।

इस अवसर पर गांव में पहुंची टीम ने गांव में सोशल आडिट व विकास कार्यो का भौतिक सत्यापन किया। चौपाल में उपस्थित ग्रामीणों के बीच अधिकारियो ने गांव में मनरेगा, सड़क, सोलर लाईट, विधवा पेंशन, इंद्रिरा आवास, शौचालय समेत अन्य योजनाआे की जानकारी लेते हुये भौतिक सत्यापन किया। चौपाल में अधिकारियो ने भारत स्वच्छता मिशन योजना के तहत प्रत्येक ग्रामीणों को अपने घर में शौचालय बनवाने की आह्वान करते हुये बताया कि सरकार द्वारा स्वच्छ वातावरण रखने के लिए शौचालय बनवाये जा रहे हैं| जिस भी व्यक्ति के यहां शौचालय न बनवाया गया हो वह अवश्य रूप से बनवा ले और उसका उपयोग करे। अधिकारियो ने कहा कि जब स्वच्छ वातावरण रहेगा तभी हम रोग मुक्त रहने के साथ ही अच्छी वातावरण मिलेगा। इस दौरान ग्रामीणों ने सांचर वीरेन्द्र सिंह के विकास कार्यो का सराहना किया जिसे देख आडिट टीम के अधिकारी भी काफी गदगद रहे।

इस अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों ने अधिकारियो के समक्ष संकल्प लिया कि हम सभी लोग स्वच्छता अभियान में शत प्रतिशत सहयोग प्रदान करेगें। इस अवसर पर एपीआे विनय श्रीवास्तव, इंजीनियर गया शंकर, ग्राम पंचायत अधिकारी हर्ष वर्धन , ग्राम प्रधान उषा रत्नेश मिश्र के अलावा त्रिपुरारी मिश्र, विनोद मिश्र, रवि प्रकाश मिश्र, पप्पू मिश्र, पिन्टू मिश्र, मुन्ना मिश्र, शम्भूनाथ मिश्र, अजय शुक्ला , टप्पू यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- पी. एन. शुक्ल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here