तीन दिवसीय चित्रकला प्रदर्शनी का सदर विधायक ने किया समापन

बलिया(ब्यूरो)- राज्य ललित कला अकादमी उ0प्र0 लखनऊ के तत्वावधान में तीन दिवसीय चित्रकला प्रदर्शनी का समापन मुख्य अतिथि विधायक आनंद स्वरूप शुक्ल ने किया। सभा की अध्यक्षता विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती कुमुद श्रीवास्तव ने किया।

मुख्य अतिथि सदर विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि बच्चों की कलाकृतियों ने मन को मोह लिया मैं बहुत जगहों पर रहा हूं लेकिन अपने जनपद के नवांकुर चित्रकारों द्वारा मनमुग्ध करने वाली कलाकृतियां देखने को मिली। उन्होंने बच्चों की एक-एक कलाकृतियों को निहारे और एक साथ कला गुरू को तरह बच्चों को उनकी कलाकृतियों में छूटी हुई कमियों के साथ और अच्छा कैसे बनाया जा सकता है बताया। उन्होंने कहा कि कलागुरू डा. इफ्तेखार खां की प्रशंसा करते हुए कहा कि द्रोणाचार्य ने अर्जुन को बनाया और तमाम ऐसे गुरूओं को गिनाते हुए बताया कि गुरू ने अपने शिष्यों को बुलंदियों पर पहुंचाया। उन्होंने कहा कि किसी एक लक्ष्य बनाकर उसमे डूब जाओ, काययाबी जरूर मिलेगी। बच्चों से बताये कि मैं बहुत सुंदर पेटिंग बना लेता हूं। बच्चे भी अपने चित्रकार विधायक को अपने बीच पाकर गर्वान्वित थे। फाइन आर्ट की सारी विधाओं को बताते हुए रोजगार की संभावनाओं को बच्चों के बीच रखा।

विशिष्ट अतिथि प्रा0शि0 संघ के जिला मंत्री राघवेन्द्र नारायण सिंह ने सभी बच्चों एवं प्रशिक्षकों हरिशंकर प्रसाद, लक्ष्मण प्रसाद, नौशाद आलम, शमशाद आलम, इरशाद, सुभाषनी सिंह, नुशरा साहिन के लगन एवं परिश्रम को धन्यवाद दिया। इस मौके पर टाउन इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य अशोक कुमार श्रीवास्तव, ज्योति स्वरूप पाण्डेय, अखिलेश सिन्हा, अमित सिंह, समीम ठाकुर, शुभम चतुर्वेदी, जयप्रताप यादव, विवेकानंद सिंह, विश्वकर्मा, ओमप्रकाश पटेल आदि उपस्थित रहे। विद्यालय के आशुतोष गुप्ता, सर्वेश पाण्डेय, कलामुद्दीन, क्षमा द्विवेदी, प्रवीण पाण्डेय, दयाशंकर का सराहनीय योगदान रहा। कार्यक्रम का संचालन डा.सुधीर सिंह तथा प्रधानाचार्या श्रीमती कुमुद श्रीवास्तव ने आभार व्यक्त किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here