शौच को गये युवक को जहरीला पदार्थ पिलाकर किया हत्या का प्रयास आरोपी फरार

0
25
प्रतीकात्मक फोटो

शिवगढ़/रायबरेली (ब्यूरो)- शनिवार की शाम घर से शौंच को निकले युवक को षड़यन्त्र के तहत जहरीला पदार्थ पिलाकर हत्या का प्रयास किया गया। युवक को मरणासन्न अवस्था में छोड़कर आरोपी मौके से फरार हो गये। युवक की हालत नाजुक देखते हुए सीएससी शिवगढ़ से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। जहां डाक्टर की रिपोर्ट में सस्पेक्टेड प्वाइजनिंग  की बात सामने आयी है। वही शिवगढ़ पुलिस मामले को रफादफा करने के लिए पीड़ित पक्ष पर दबाव बनाकर मामले को महज आपसी विवाद बताती रही। मामला थाना क्षेत्र के जयचन्दपुर मजरे बैंती गाॅव का है।

जानकारी के मुताबिक शनिवार की शाम संदीप कुमार पुत्र सत्यनरायण 25 वर्ष घर से शौच के लिए निकला था। पीड़ित का आरोप है कि तभी पड़ोस के सर्वेश पुत्र रामदेव,किशुन पुत्र राम खेलावन,राम औतार पुत्र मैकू,संतोष पुत्र शिवकुमार उससे बाते करते हुए और आगे लेकर चले गये।और सडयन्त्र के तहत उसे तहरीला पदार्थ पिला दिया। जिसके बाद पीड़ित की आंखो के सामने अंधेरा छा गया।

मोटर साईकिल की रोसनी देख आरोपी मौके से फरार हो गये।किसी तरह गिरते पड़ते पीड़ित के घर पहुँचने पर परिजनों द्वारा 100 नम्बर पर शिकायत करने के पश्चात उसे सीएचसी शिवगढ़ ले जाया गया। जहां युवक की हालत नाजुक देखते हुए गम्भीर अवस्था में उसे जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया गया। रात में पीड़ित के परिजनों द्वारा शिवगढ़ थाने में तहरीर दी गयी किन्तु पुलिस ने एनसीआर तक दर्ज करना मुनासिब नही समझा। पुलिस मामले को रफा-दफा करने में दूसरे दिन भी लगी रही।

पीड़ित के पिता का आरोप है कि पुलिस द्वारा मामले को फर्जी बताकर आरोपियों को बजाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस के इस ढुलमुल रवैये पीड़ित के परिजनों का पुलिस के ऊपर से विश्वास उठ चुका है। पीड़ित के पिता का कहना है कि उसके पुत्र को जहरीला पदार्थ पिलाकर हत्या की पूरी कोशिश की गयी है यदि सदीप को समय पर अस्पताल न ले जाया जाता तो उसकी मौत हो सकती थी। थानाध्यक्ष लाल चन्द्र सरोज का कहना है कि मामला आपसी विवाद का है जिसे गलत तरीके से पेश किया जा रहा है।

रिपोर्ट -अंगद राही

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY