क्षेत्र में जंगली जानवर के हमलों से लोगों में दहशत का महौल व्याप्त

0
187

महाराजगंज/रायबरेली(ब्यूरो)- क्षेत्र के लगभग दर्जनों गांव में बीते 5 दिनों से अज्ञात जानवर के आ जाने से तथा उसके लगातार हमलों से लोगों में आतंक का महौल व्याप्त है । इस जंगली जानवर के आतंक से लोगों में इतनी दहशत व्याप्त हो गई है कि लोग अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं ।

आज महाराजगंज कस्बे के 1किमी की दूरी पर स्थित अतरेहटा गांव में बीती रात इस जंगली जानवर ने प्रदीप अवस्थी की गाय को अपना निवाला बना डाला । इसके पहले भी इस जंगली जानवर ने पूरे ढोढ़े का पुरवा गांव में भैंस के पड़वा को अपना  निवाला बना लिया था । वहीं पाली गांव में इस जंगली जानवर ने हमला करके एक गाय को मार डाला था । अभी तक इस जंगली जानवर के हमलों से किसी भी प्रकार की जनहानि नही हुयी है लेकिन इस जानवर के द्वारा किये जा रहे हमलों को नही रोका गया तो जनहानि समस्या उत्पन्न हो सकती है ।

इस जंगली जानवर द्वारा लगातार किए जा रहे हमलों से क्षेत्र में दहशत का माहौल इस कदर व्याप्त है कि लोग रात को भीषण गर्मी के बावजूद अपने-अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं । इस जंगली जानवर को प्रत्यक्ष रुप से अभी किसी के द्वारा देखा नहीं गया है । लोगों में तेंदुआ या भेड़िया होने के कयास लगाए जा रहे हैं ।

कहीं-कहीं इस जंगली जानवर के पंजों के निशान मिले हैं । जिसके आधार पर वन विभाग की टीम ने इस जंगली जानवर को पकड़ने के लिए सर्च अभियान चला रखा है । वही वन विभाग की टीम ने लोगों को रात्रि के समय अपने-अपने घरों के अंदर लेटने की सलाह दी और उन्होंने कहा है कि कोई भी व्यक्ति रात्रि के समय घर से बाहर न निकले । वहीं अपने अपने मवेशियों को सुरक्षित स्थान पर बाँधने की भी सलाह दी गयी है ।

रिपोर्ट -विनय सिंह चौहान

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY