काम करने से मना करने पर की मज़दूर की पिटाई

0
105

अमेठी- मजदूरी करने से मना करना एक दलित परिवार को भारी पड़ गया, नतीजतन आरोपियों ने कल की रात में दलित के घर पर धावा बोल दिया और जमकर उनकी पिटाई की एवं नगदी भी लूट लिया। पिटाई से एक वृद्ध को काफी चोटें आई है। मामला पीपरपुर थाना क्षेत्र के नेवढ़िया गाँव का है। जहाँ के रहने वाले दलित शिवशंकर के मुताबिक उसने गाँव के ही शुभम सिंह को मजदूरी करने से इंकार कर दिया। जो बात उन्हें नगवांर गुजरी तो शुभम सिंह बीते एक अप्रैल की रात में अपने 3 अज्ञात साथियो के साथ हॉकी-डंडे आदि से लैश होकर आया और उसके पिता पांचूराम पर हमला बोल दिया।

दलित परिवार के आरोप के मुताबिक शुभम व उसके साथियों ने जाति सूचक गालियां देते हुए मुकदमा दर्ज कराने पर जान से मार डालने की धमकी भी दी। इस घटना के संबंध में जब परिजनों ने 100 नम्बर पर पुलिस को सूचना दी तो आरोपी भाग खड़े हुए। जिसके उपरांत गंभीर रूप से घायल पांचूराम को ईलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। मामले में शिवशंकर की तहरीर पर मारपीट व दलित उत्पीड़न का मुकदमा आरोपियो के विरुद्ध दर्ज किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने घटना स्थल से हमले में प्रयुक्त हॉकी आदि भी बरामद किया है।

रिपोर्ट- दीपक मिश्रा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here