बैंक आफ बडौदा बहाई में हुयी चोरी की वारदात

0
124

लालगंज/रायबरेली (ब्यूरो)- कोतवाली लालगंज क्षेत्र में बैंक आफ बडौदा बहाई शाखा में बदमासो के द्वारा धावा बोलकर साढे आठ लाख रूपये की चोरी की वारदात की गयी है। बैंक में चोरी की घटना के मद्दे नजर पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक शसिसेखर सिंह ने बैंक पहुंचकर घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया है। पुलिस कप्तान ने जहां बैंक मैनेजर अमित पंथ से चोरी के बाबत गहन पूछताछ की है। वहीं मामले के खुलासे के लिये एसओजी टीम को भी लगाया है। बैंक में चोरी की घटना की सूचना पाकर बैंक आफ बडौदा के उप क्षेत्रीय प्रबंधक आनंद कुमार ने भी बैंक पहुंचकर जानकारी ली है।

जानकारी के अनुसार 13 जुलाई की सायं बैंक के कैसियर बृजेस सिंह व संयुक्त मैनेजर रोहित जगाधरे के द्वारा बैंक की कैस तिजोरी में आठ लाख 83 हजार रूपये रखे गये थे। षनिवार व रविवार को बैंक बन्द थी। सोमवार को जब सुबह दस बजे शाखा प्रबंधक अमित पंथ बैंक पहुंचे तो अन्दर के हालात देखकर उनके होस उड गये। बैंक के पीछे की खिड़की व दरवाजे टूटे थे। बैंक का सीसीटीवी सिस्टम, अलार्म व सायरन सभी को बदमासो के द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। कैस तिजोरी में बिजली के कटर से किया गया होल देखकर बैंक मैनेजर समझ गये कि बैंक में चोरी की वारदात हो गयी है। शाखा प्रबंधक के द्वारा पुलिस को सूचना दी गयी।

बैंक चोरी की वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हडकम्प मच गया। लालगंज कोतवाल मुकेस सिंह चौहान बहाई चौकी इन्चार्ज अलाउद्दीन खिलजी मय सिपाहियो के बैंक पहंचे। कोतवाल ने जिले के आलाधिकारियो को बैंक में चोरी होने की घटना से अवगत कराया गया। मामला गम्भीर होने के चलते मौके पर पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक व सीओ भी पहुंचे। एसपी के साथ फारेंसिक टीम की प्रभारी डा. प्रतिभा तिवारी ने भी बैंक पहुंचकर कई स्थानो से फिंगर प्रिंट लिया है। वहीं लालगुज पुलिस ने बैंक के पीछे जंगल से गैस कटर, अलार्म बाक्स आदि सामान बरामद किया है। चोर सीसीटीवी कैमरे का डाटा रिकार्ड भी अपने साथ उठा ले गये है। जांच में ये बात भी सामने आयी है कि 13 जुलाई से बैंक का सीसीटीवी सिस्टम भी बन्द था। जिससे चोरी की वारदात में बैंक के किसी कर्मचारी के मिले होने की भी संभावना से इन्कार नही किया जा सकता।

रिपोर्ट- अनुज मौर्य 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here