योगी सरकार में तहसील के आलाधिकारियों व भू-माफियाओं पर कोई कार्यवाही नहीं

0
137

चकलवंशी/उन्नाव(ब्यूरो)- उत्तर प्रदेश सरकार ने भूमाफियाओं पर नकेल कसने के लिए एन्टी रोमियो टीम की तर्ज पर टास्क फोर्स का गठन भले ही कर दिया हो परन्तु ग्रामीणों का कहना है कि हसनगंज क्षेत्रों में भू माफियाओं पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है जिसका जिम्मेदार जिला प्रशासन है।

हसनगंज तहसील के अंतर्गत ग्राम पंचायत रावतपुर में ग्राम पंचायत की सरकारी बेशकीमती जमीनों, तालाबों व चरागाहों की जमीनों पर से अवैध कब्जे क्या हटेगे यह संसय बना हुआ है। लोग बेधड़क तालाबों व चरागाहों की कीमती जमीनों पर पिछली सरकार के शासन काल से लेकर अब खेती कर रहे हैं। गांव की नवीन पर्ती भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करके मार्केट बनवा ली गयी है। ग्राम प्रधान द्वारा तहसील प्रशासन से लेकर जिला अधिकारी से यहां तक मुख्यमंत्री जी से लिखित शिकायत की जा चुकी है लेकिन मामला ढाक के तीन पात साबित हो रहा है। तालाब के अन्दर जबरन घर बना कर छत डाल ली गयी है। ग्राम प्रधान तहसील के चक्कर काटते काटते थक हार कर घर मे बैठना ही उचित मान बैठा है। अब ग्राम प्रधान को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। गांव के सम्भ्रान्तों का कहना है कि चाहे टास्क फोर्स का गठन हो या चाहे जिसकी सरकार आये इन भूमाफियाओं का कुछ भी होने वाला नहीं है।

गांव वालों ने बताया कि एक दिन लेखपाल जांच करने गांव आया था और अवैध कब्जा करने वालों को नेक सलाह दे गया था। आपस में एक दूसरे की शिकायत न करो और जमीनों पर कब्जा बनाए रखो तो जब लेखपाल यह सलाह देगा तो माननीय योगी जी के द्वारा टास्क फोर्स के गठन का क्या मतलब रह जायगा। फिलहाल टास्क फोर्स के गठन के बाद उसकी कार्यशैली पर नजर रखने के लिए थोड़ा इंतजार करना पडे़गा। वैसे उम्मीदें बहुत ही कम है कि इन सरकारी जमीनों पर से अवैध कब्जे हटेगे और इन अवैध कब्जाधारियों व भूमाफियाओं पर नकेल कस कर जेल भेजा जाएगा। अगर ऐसा नहीं होता है। तो पूर्व व वर्तमान सरकार में कोई भी अन्तर नहीं रह जायगा।

रिपोर्ट- जितेन्द्र गौड़ 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here