अभी गृहप्रवेश भी नहीँ हुआ कि चोरों ने उड़ा दिया लाखों का माल

0
65
प्रतीकात्मक


भदोही(ब्यूरो)-
जिले के ऊंज थाना के पूरेविश्वनाथ गांव में शनिवार की रात चोरों ने लाखों का सामान पार कर दिया। जिस घर को चोरों ने निशाना बनाया उसका अभी गृहप्रवेश और भवन पूजन होना बाकी है। पुलिस को घटना की सूचना दी गई, वह जाँच कर रहीं है ।

ज़िले के पूरे विश्वनाथ गांव निवासी ताड़केश्वरनाथ पाण्डेय के घर से चोरों ने शनिवार की रात चोरों ने लाखों का सामान पार कर दिया। पाण्डेय ने हाल ही में नये घर का निर्माण कराया है, जिसका गृहप्रवेश और भवन पूजन होना अभी बाकी है। घर के बाहर उनका एक बैठक कमरा है जिसमें उन्होंने करीब लाखों रुपये का गहना और 5000 रुपया नगदी रखा हुआ था। परिवार के लोग गर्मी के कारण रात्रि में बाहर सोए थे। इसी बात का फायदा उठाते हुए चोरों ने बीती रात घर का ताला तोड़कर, घर में पड़ा 2 बक्सा गांव से बाहर नहर पर ले गये और ताला तोड़कर बॉक्स में पड़े सोने का एक झुमका, एक बाली, दो अंगुठी, एक बिजुरी, 10 साड़ियां व घर के जरुरी कागजात, एटीएम कार्ड सहित 5000 नकद राशि लेकर चम्पत हो गए।

चोरी में गायब हुए सामग्रियों का व्यौरा परिवार के सदस्य द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार है। सुबह यूपी पुलिस 100 को फोन करने के बाद पहुंची पुलिस ने मौके का मुआयना किया। इन दिनों प्रदेश में क्राइम को कम करने व रोकने के लिए यूपी पुलिस-100 लगातार महाभियान समझकर इनोवा और बोलेरो जैसी वीआईपी गाड़ियों में भ्रमण करती नजर आ रही हैं। लेकिन ज़िले में चोरी और अन्य घटनाएं लगातार जारी हैं। शासन बदलने के बाद भी चोरों का हौसला बुलन्द और जलवा कायम है हालांकि पुलिस त्वरित करवाई करते हुए लोगों को दबोच भी रहीं है ।


रिपोर्ट- रामकृष्ण पाण्डेय

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY