यूपी में अपराधियों की कोई जगह नहीं है :श्रीकान्त शर्मा

0
87

बलिया (ब्यूरो)- उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता व उर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय में अपराध को लेकर एक विशेष सेल गठित होगा, जिसकी मानीटरिंग स्वयं मुख्य मंत्री करेंगे। यूपी में अपराधियों की कोई जगह नहीं है। कानून व्यवस्था के मसले पर सपा पर पलटवार करते हुए मंत्री ने कहा, अपने वाहन में अपराधियों व बलात्कारियों को बैठाने वाले सपा नेता आत्मचिंतन करें।

संवाददाताओं से बातचीत करते हुए बलिया केे प्रभारी मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बड़ा मुद्दा है। भाजपा सरकार ने 50 दिन में अपराध पर नकेल कसा है। आमजन की सुरक्षा सुनिश्चित हुई है। इसी का असर है कि अभद्र टिप्पणी करने वालों में खौफ पैदा हुआ है।

सहारनपुर व अन्य स्थानों पर हुए उपद्रव पर मंत्री ने कहा कि कानून व्यवस्था के मामले में और काम करने की आवश्यकता है। इस पर मुख्यमंत्री काफी गंभीर है और स्वयं मानीटरिंग कर रहे है। जानकारी दी कि मुख्यमंत्री कार्यालय में अपराध नियंत्रण विशेष सेल गठित होगा, जहां डीएम-एसपी घटना की जानकारी व की गई कार्रवाई का ब्यौरा देंगे।

गोरखपुर में भाजपा विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल द्वारा प्रशिक्षु आईपीएस चारू निगम से किये गये वर्ताव के मुद्दे पर मंंत्री नेे जानकारी दी कि मुख्यमंत्री ने अधिकारियों, खासकर महिला अधिकारियों से संयम बरतने को कहा है। विधायक का बचाव करते हुए कहा कि स्थानीय जनता की शिकायत रही है कि पुलिस का व्यवहार कठोर रहा है।

एक सवाल के जबाब में मंत्री ने कहा कि गर्मी के बावजूद भाजपा सरकार रोस्टर के हिसाब से बिजली उपलब्ध करा रही है। 24 घंटे बिजली आपूर्ति में बिजली चोरी को सबसे बड़ा बाधक बताते हुए चोरी रोकने का माकूल इंतजाम शीघ्र होगा। बताया कि ईमानदारी से विद्युत बिल जमा करने वाले यूपी के 76 फीडरों से 24 घंटे आपूर्ति दी जा रही है।

बिजली विभाग में ठेकेदारी प्रथा भी समाप्त करने की बात मंत्री ने कही। वार्ता के दौरान सांसद भरत सिंह, रविन्द्र कुशवाहा, विधायक आनंद स्वरूप शुक्ल, जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस व एसपी सुजाता सिंह मौजूद रही।

रिपोर्ट-सन्तोष कुमार शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY