अन्त्योदय मेला एवं विकास प्रदर्शनी के आयोजन में किसी भी स्तर पर शिथिलता बर्दास्त नही-जिलाधिकारी

0
131

प्रतापगढ़(ब्यूरो)- पं0 दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी समारोह के अवसर पर आयोजित किये जाने वाले जनपद स्तरीय व विकास खण्ड स्तरीय अन्त्योदय मेला एवं विकास प्रदर्शनी के आयोजन के प्रति अति गम्भीर जिलाधिकारी श्री शरद कुमार सिंह ने मेला एवं प्रदर्शनी से जुड़े अधिकारियों से स्पष्ट शब्दों में कहा है कि अन्त्योदय मेला एवं विकास प्रदर्शनी विकास खण्ड मुख्यालयों और जिला मुख्यालय पर पूरी भव्यता के साथ एवं कार्यक्रम की गरिमा के अनुरूप आयोजित किया जाये साथ ही उन्होने अधिकारियों को चेताया भी है कि आयोजन में किसी भी स्तर पर शिथिलता या उदासीनता बर्दास्त नही की जायेगी। आज अपने कैम्प कार्यालय मंें अन्त्योदय मेला एवं पं0 दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी समारोह के अवसर पर आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम से जुड़े अधिकारियों को सम्बोधित करते हुये उन्होने कहा कि यद्यपि खण्ड स्तरीय मेला एवं प्रदर्शनी के लिये सम्बन्धित विकास खण्ड के खण्ड विकास अधिकारी नोडल अधिकारी होगें और सम्बन्धित उपजिलाधिकारी संरक्षक के रूप में अपने दायित्वों का निर्वाहन करेगे किन्तु विभागीय अधिकारी खण्ड विकास अधिकारी पर कार्यक्रम का जिम्मा थोप कर अपनी जिम्मेदारी से बच नही सकते है। उन्हें अपने विभाग की विकास प्रदर्शनी पूरे विवरण और प्रचार साहित्य के साथ मेले में लगानी होगी और स्वयं प्रदर्शनी और मेले में अपनी उपस्थिति अनिवार्य रूप से देनी होगी।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री राज कमल यादव ने सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि उनके विकास खण्ड में आयोजित की जाने वाली यह प्रदर्शनी और मेला सरकार की उपलब्धियों को परिलक्षित करने और बताने का एक सुनहरा अवसर होगा, इसलिये सरकार की मंशा के अनुरूप यह कार्यक्रम सर्वोत्तम गुणवत्ता के साथ करना होगा। सम्बन्धित खण्ड विकास अधिकारियों के कार्यो के मूल्यांकन के समय इस बात को विशेष रूप से ध्यान में रखा जायेगा। मुख्य विकास अधिकारी ने बैठक में बताया कि अन्त्योदय मेला में मुख्य रूप से शिक्षा विभाग, नगर विकास, खेल-कूद विभाग, स्वास्थ्य विभाग, खादी एवं ग्रामोद्योग विभाग, वन विभाग, परिवहन विभाग, कृषि विभाग, उद्यान एवं फल संस्करण विभाग, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विभाग, ऊर्जा विभाग, हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग विभाग, प्राविधिक शिक्षा, पंचायती राज, बाल विकास एवं पुष्टाहार, विकास विभाग, सूचना विभाग सहित अन्य विभागों द्वारा प्रदर्शनी पण्डाल लगाये जायेगें एवं विभागीय उपलब्धियों को प्रदर्शित करने वाले प्रचार साहित्यों का वितरण भी किया जायेगा।

जिलाधिकारी ने बैठक में खण्ड विकास अधिकारियों से कहा कि जिन विकास खण्डों में यह प्रदर्शनी एवं मेला सर्वोत्तम ढंग से लगाया जायेगा ऐसे विकास खण्डों को शासन की ओर से पुरस्कृत किया जायेगा। बैठक में समस्त खण्ड विकास अधिकारी, समस्त उपजिलाधिकारियों के अलावा अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) श्री सोमदत्त मौर्य, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी श्री वाई0पी0 शुक्ला, जिला विकास अधिकारी श्री राजेन्द्र कुमार वर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री सन्तोष कुमार श्रीवास्तव, बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री बी0एन0 सिंह, जिला उद्यान अधिकारी श्री रणविजय सिंह सहित एलायन्स क्लब के अध्यक्ष श्री रोशन लाल ऊमरवैश्य, बाल विज्ञान समिति के सचिव श्री हेमन्त नन्दन ओझा आदि लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट- अवनीश कुमार मिश्रा 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY