जिले में चोरों का आतंक, नशीला पदार्थ सुंघाकर तीन घरों से लाखों ले उड़े चोर

लालगंज/प्रतापगढ़(ब्यूरो)- चोरों ने पुलिस की गश्त को धता दबाते हुए एक ही रात में तीन घरों में नगदी समेत लाखों के जेवरात उड़ा लिए। कोतवाली के उमापुर गांव में बीती मंगलवार की रात अज्ञात चोर सुमेर यादव के घर आ धमके। चोरों ने सो रहे परिजनों को कोई नशीली सुंघा कर बेहोशी की हालत में कर दिया। बदमाशों ने रामसुमेर के घर से दस हजार रूपए की नगदी उड़ा ली। इसके बाद बदमाशों ने बगल स्थित उसके भाई के लड़के तीरथराज के घर में धावा बोल दिया। तीरथराज के घर से भी बदमाशों ने नब्बेे हजार रूपए से अधिक की नगदी व महिलाओं के सोने चांदी के लाखों के आभूषण पर हाथ फेर दिया।

पीड़ित तीरथराज के मुताबिक नगदी समेत उसके घर की महिलाओं के करीब दो लाख रूपए के कीमती जेवरात भी बदमाशों के हाथ लगे हैं। इसके बाद बदमाश बगल के कालूराम यादव के घर पहुंचे और यहां भी घर में रखे करीब सत्तावन हजार नकदी पर हाथ साफ कर दिया। पीड़ित परिवारों के सदस्यों का कहना है बदमाशो ने उन्हे सोते समय कोई नशीला पदार्थ सुंघा दिया जिससे वह घटना की सुबह भी देर तक सोते रह गए। जगहट होने पर जब इन घरों में कमरों के ताले तथा बाक्स आदि टूटे दिखे तो लोगों के होश फाख्ता हो गए। परिजनों ने जब टूटे हुए बाक्स व आलमारियों को खंगाला तो नकदी समेत आभूषण की चोरी से लोग सन्न रह गए।

घटना की जानकारी होने पर गांव के भी तमाम लोग इकट्ठा हुए और पुलिस को सूचना दी। गांव में एक ही रात में तीन घरों में चोरी की बड़ी वारदातों से लोगों में गुस्सा भी पनप उठा है। वहीं इलाके में रात्रि कालीन पुलिसिया गश्त को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। घटनाओं के बावत गांव के तीरथराज यादव ने पुलिस को तहरीर दी। बकौल पीड़ित का कहना है कि थाने में मौजूद पुलिस कर्मियों ने यह कहकर तहरीर लेने से मना कर दिया कि सामूहिक चोरी की घटना की सूचना अलग अलग लिखकर ले आओ। हालाकि इस बावत कोतवाल बालेन्दु का कहना है कि उन्हे चोरी की इन वारदातों की जानकारी नही है। तहरीर मिलने पर मुकदमा लिखकर घटना का खुलासा किया जायेगा।

चोरों ने तहसील गेट से उड़ाई बाइक-

एक और वारदात में बाइकर्स गैंग द्वारा कस्बे के सार्वजनिक स्थानों से बाइक चोरी की वारदातें भी बेखौफ अंजाम दी जा रही हैं। कोतवाली के ठीक बगल तहसील गेट से एक फरियादी की बाइक भी अज्ञात चोर उड़ा ले गए। क्षेत्र के पूरे रामचन्द्र निवासी हरिकेश गौतम ने दी गई तहरीर में कहा है कि बीती चैबीस जुलाई को वह तहसील मुख्यालय कामकाज से आया था, उसने अपनी बाइक गेट पर खड़ी कर रखी थी। तहसील कार्यालय से वापस लौटने पर उसकी बाइक नदारद मिली। तहरीर के आधार पर बुधवार को कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ बाइक चोरी का मुकदमा दर्ज किया है।

रिपोर्ट- चन्द्र शेखर तिवारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here