इस वजह से वर्षों याद किया जायेगा बांग्लादेश और श्रीलंका का यह मैच…

0
76

नई दिल्ली: बीते दिन बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ हुए रोमांचक मुकाबले में मेहमान टीम बांग्लादेश ने मेजबान टीम श्रीलंका को 2 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया, जिसके बाद टीम इंडिया से अब उसका मुकाबला रविवार को होगा| बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच हुई त्रिकोणीय सीरीज के आखिरी लीग मुकाबले का मैच गली-मुहल्ले के मैच में तब्दील हो गया। इस मैच के आखिरी ओवर के दौरान शुरू हुआ ड्रामा, बढ़ते-बढ़ते लड़ाई, हाथा-पाई की नौबत और फिर तोड़ फोड़ तक पहुंच गया।

कुछ यूँ रहा पूरा बवाल:
आखिरी ओवर में बांग्लादेश को जीत के लिए 6 गेंदों में 12 रन की दरकार थी, पहली गेंद पर बाउंसर के बाद जब दूसरी गेंद पर अंपायर ने आउट दिया तो बंगलादेशी खिलाडियों ने आपत्ति जताई और कहा कि गेंद की ऊंचाई ज्यादा थी, इसके बाद कप्तान शाकिब उल हसन अंपायर के फैसले से नाराज नजर आये| मैदानी अंपायर के नो बॉल नहीं देने के फैसले से निराश हुए बांग्लादेशी बल्लेबाज बीच मैदान पर श्रीलंकाई क्षेत्ररक्षकों से भिड़ गए तो पवेलियन में बैठे कप्तान शाकिब अल हसन और उनकी पूरी टीम बाउंड्री लाइन के किनारे आ खड़ी हुई।

शाकिब बाउंड्री लाइन से खड़े होकर अपने बल्लेबाजों को मैच छोड़कर मैदान से बाहर आने के लिए कह रहे थे तो मैदानी अंपायर व श्रीलंकाई खिलाड़ी उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए समझा रहे थे। बाउंड्री लाइन के बाहर रिजर्व अंपायर शाकिब को ऐसा न करने के लिए समझा रहे थे।

पूरा मैच इसी तरह की नोक झोंक से भरा रहा और पांचवीं गेंद पर महामुदुल्लहा ने छक्का मार अपनी टीम को जीत दिलाई, इस जीत के बाद पूरे स्टेडियम में सन्नाट पसर गया| श्रीलंका के समर्थक खामोश हो गए और उनके चेहरे लटक गए, वही बांग्लादेशी टीम ने अपना सिग्नेचर डांस (नागिन डांस) भी किया| .

नागिन डांस करते हुए कुछ खिलाडि़यों ने टीशर्ट उतारी और श्रीलंकाई खिलाडि़यों को चिढ़ाना शुरू कर दिया, इस दौरान बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन भी अपनी शर्ट उतारकर मैदान पर आ गए, वहीँ बांग्लादेशी क्रिकेटर सोहम श्रीलंकाई बल्लेबाज और इस मैच में कप्तानी करने वाले थिसारा परेरा से भिड़ गए। बता दें कि निदास ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला बांग्लादेश और भारत के बीच खेला जाएगा|

वहीँ मैच के बाद बांग्लादेश के कप्तान ने कहा, ”मैं उन्हें वापस नहीं बुला रहा था, मैं उनसे खेलने के लिए कह रहा था. आप इसे दोनों तरह से देख सकते हैं. हम सभी इंसान हैं और गलती होती हैं. हमें अब आगे बढ़ना चाहिए. ग्राउंड पर हम हेल्दी कॉम्पिटीशन रखते हैं लेकिन बाहर हम अच्छे दोस्त हैं|”

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here