पास्को एक्ट के तहत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज

0
85

बलिया(ब्यूरो)- स्थानीय थाना क्षेत्र के विशुनपुरा गांव निवासी 12 वर्षीय एक बालिका के साथ पड़ोसी गांव के युवक ने बीते 16 मार्च की दोपहर जबरिया उसके साथ बलात्कार किया। यह मामला उस समय प्रकाश में आया, जब लड़की ने आपबीती अपने परिजनों को सुनाया। दुबहड़ पुलिस ने अभियुक्त संजय कुमार पुत्र दहाड़ी निवासी नेतलाल का छपरा सहित तीन के खिलाफ लालच देकर उसके साथ बलात्कार करना व धमकी देने के सम्बंध में भादवि की धारा 376, 504 तथा पाकसो एक्ट के 3/4 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

दुबहर थाना क्षेत्र के बिशनपुरा गांव निवासी रिंकू देवी की 12 वर्षीय छात्रा 16 मार्च को विद्यालय से छुट्टी होने के बाद अपने घर जा रही थी तभी पड़ोसी गांव नेत लाल की छपरा निवासी संजय राम (22) उस लड़की को जबरिया पकड़ कर के मक्का के खेत में ले गया और बलपूर्वक उससे दुष्कर्म करने का प्रयास किया। लड़की जब रोती बिलखती अपने घर गई और सारी घटना अपनी मां को बताई तो लड़की के परिजन पूछने के लिए चले गए। इसी बीच गांव के लोगों ने सूरत समझौता कराने की कोशिश की तब तक लड़की की मां थाने पहुंच चुकी थी लेकिन ग्रामीणों के सुलह समझौते के दबाव के कारण घर चली गई लेकिन मामला व स्थानीय लोगों के सुलह समझौते पर शांत नहीं हुआ तब पीड़िता ने थाने में लिखित तहरीर 20 मार्च को दे दी। जिस पर थानाध्यक्ष राम रतन सिंह ने 376, 506 तीन बटा चार पास्को एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत पंजीकृत कर लड़की को मेडिकल मुआयना के लिए 21 तारीख को बलिया भेज दिया। इस मामले की विवेचना तो वहां थानाध्यक्ष राम रतन सिंह द्वारा किया जा रहा है। घटना के पंजीकरण होने तक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर था।

रिपोर्ट- संतोष कुमार शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here