तीन विभागों ने नहीं की लक्ष्य के सापेक्ष कर वसूली

0
30
बदायूँ (ब्यूरो)- जिलाधिकारी अनिता श्रीवास्तव ने गत माह में लक्ष्य के सापेक्ष कर वसूली न करने वाले स्टाम्प, आबकारी तथा वन विभाग के अधिकारियों के प्रति नाराज़गी व्यक्त करते हुए शतप्रतिशत वसूली करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने तहसील सदर, दातागंज एवं बिल्सी में गत वर्ष के सापेक्ष वसूली कम पाए जाने पर भी नाराज़गी व्यक्त की।
शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में डीएम ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य सम्बंधित अधिकारियों के साथ कर करेत्तर एवं राजस्व वसूली की समीक्षा की। उन्होंने पाया कि गत माह में वन विभाग ने लक्ष्य के सापेक्ष मात्र 50 प्रतिशत, स्टाम्प 68 प्रतिशत तथा आबकारी विभाग ने 81 प्रतिशत वसूली की है। डीएम ने वसूली कम पाए जाने पर सम्बंधित अधिकारियों को हिदायत दी कि प्रत्येक दशा में लक्ष्य के सापेक्ष शत प्रतिशत वसूली सुनिश्चित की जाए। व्यापार कर ने 133, परिवहन 117 तथा विद्युत विभाग ने लक्ष्य के सापेक्ष माह में 102 प्रतिशत वसूली की। डीएम ने लक्ष्य से अधिक वसूली करने पर प्रसन्नता व्यक्त की।
राजस्व वसूली में तहसील सदर ने 47 लाख, दातागंज 9 लाख 54 हजार तथा तहसील बिल्सी ने 37 लाख गत वर्ष के सापेक्ष कम वसूली की है, जबकि तहसील सहसवान में चार लाख तथा बिसौली में 56 लाख अधिक वसूली की गई है।
रिपोर्ट- सोनू यादव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY