आग लगने से तीन घर जल कर ख़ाक हो गये

0
86

⁠⁠⁠⁠⁠बांगरमऊ/उन्नाव(ब्यूरो)- 12 मई कोतवाली क्षेत्र के ग्राम खैरुद्दीनपुर के मजरा अलौलापुर में बृहस्पतिवार देर रात एक चूल्हे की चिंगारी से तीन घरो की गृहस्थी जलकर खाक हो गयी। सुचना पर पहुची फायर ब्रिगेड ने घण्टो कड़ी मेहनत के बाद बमुशिकिल आग पर काबू पाया। सुबह क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा नुकसान का अवलोकन किया गया।

बताया गया है ग्राम अलौलापुर निवासी रामशरण पुत्र बिन्दाप्रसाद की पत्नी बृहस्पतिवार देर रात करीब 9 बजे खाना बना रही थी। कि अचानक चूल्हे से एक चिंगारी निकलकर ऊपर रखे फूस के छप्पर में जा लगी। और वह तेज लपटो के साथ जलने लगा। देखते ही देखते आग ने अपना बिकराल रूप ले लिया, तथा पास में बने श्रीराम पुत्र मुंशीलाल, सुरेश पुत्र मुंशीलाल के घरो को भी अपनी चपेट में ले लिया।

जिससे रामशरण की 5 हजार की नगदी सहित अन्य गृहस्थी, सुरेश की एक बोरी मसूर 5 कुंतल गेहू व 2बोरी लाही सहित अन्य गृहस्थी तथा श्रीराम की 10 हजार की नगदी व 10 कुंतल गेंहू सहित अन्य गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया।

सुचना पर पहुची दमकल व ग्रामीणों ने घण्टो कड़ी मेहनत के बाद बामुश्किल आग पर काबू पाया जा सका। शुक्रवार सुबह क्षेत्रीय लेखपाल विवेक कुमार द्वारा घटनास्थल पहुचकर आग से हुए नुकसान का मूल्यांकन किया गया।

रिपोर्ट-रघुनाथ प्रसाद शास्त्री

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY