स्पेशल ट्रेन से तीन रेलवे कर्मियों की मौत, दो घायल

0
362

railway line

हरिद्वार (ब्यूरो)- देहरादून से दिल्ली जाने वाली स्पेशल ट्रेन रेलवे कर्मियों के लिए काल बन गई। पुल निर्माण में लगे रेलवे कर्मी इसकी चपेट में आ गए। हादसे में तीन की मौत हो गई, जबकि दो घायल हैं। हादसा बीती रात करीब एक बजे हुआ। हरिद्वार रेलवे स्टेशन से जैसे ही आगे के लिए यह ट्रेन रवाना हुई तो ज्वालापुर क्षेत्र में निर्माणाधीन पुल के पास यह हादसा हुआ।

ज्वालापुर क्षेत्र में रेलवे ट्रैक डबल करने के लिए पुल का निर्माण कार्य दिन रात चल रहा है। रात करीब एक बजे रेलवे के आईडब्लू नरेंद्र कुमार भास्कर ट्रेक के पास फंसे एक मिक्सर को निकलवा रहे थे। इसी बीच तेज गति से आती ट्रेन की चपेट में उनके साथ ही अन्य चार मजदूर आ गए।
हादसे में बिजनौर उत्तर प्रदेश निवासी शमीम, बॉबी व गुरुबख्श की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि नरेंद्र कुमार व जितेंद्र कुमार घायल हो गए। घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से उन्हें हायर सेंटर जौलीग्रांट रेफर कर दिया गया।

घायलों को हायर सेंटर समय से ले जाने के बजाय 108 कर्मियों ने कागजी कार्रवाई में काफी समय खराब किया। जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ. आरके सिंघल का कहना है कि अस्पताल में तीन लोगों को जब लाया गया तो वे मृत थे। दो की हालत गंभीर होने पर उन्हें जौलीग्रांट अस्पताल रेफर कर दिया गया है। सभी के सिर में चोटें आई हैं।

निर्माणाधीन पुल के पास रेलवे ने ट्रेनों की गति को नियंत्रित किया हुआ है। इसके बावजूद ट्रेन चालक ने इसका ध्यान नहीं रखा। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रेन काफी तेज गति में थी। इस कारण यह हादसा हुआ।
रिपोर्ट- मोहम्मद शादाब
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here