तीन ट्रक सफेद बालू बरामद

0
67

कुशीनगर(ब्यूरो)- बालू के अवैध खनन पर प्रभावी रोक लगाने को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत जोन स्तर पर गठित पुलिस टीम ने शनिवार रात कप्तानगंज कस्बे से तीन ट्रक सफेद बालू बरामद कर तीन बालू कारोबारियों को गिरफ्तार कर लिया। कारोबारी ट्रकों पर लदे बालू से जुड़ा कोई वैध कागजात नहीं दे सके।

लिहाजा पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर तीनों को जेल भेज दिया। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने कहा कि अवैध खनन के रोकथाम के लिए आइजी द्वारा जोन स्तर पर गठित पुलिस टीम को सूचना मिली कि सफेद बालू लदे ट्रक कप्तानगंज के रास्ते गोरखपुर की तरफ जा रहे हैं।

सूचना पर पुलिस टीम कप्तानगंज कस्बे के रेलवे क्रासिंग के निकट पहुंची, जहां तीन ट्रकों को रोक जांच-पड़ताल की। ट्रकों पर सफेद बालू लदा था। पुलिस टीम ने मौके से तीन बालू कारोबारियों को भी हिरासत में ले लिया। पूछताछ में तीनों बालू से जुड़ा कोई कागजात नहीं दिखा सके। जांच-पड़ताल में बालू अवैध मिला। पुलिस ट्रकों तथा बालू कारोबारियों को कब्जे में ले कप्तानगंज थाने ले गई।

जहां मुकदमा दर्ज कर तीनों को जेल भेज दिया गया। ट्रकों पर लोड बालू को गोरखपुर ले जाया जा रहा था। एसपी ने कहा कि बालू के अवैध खनन पर प्रभावी रोकथाम के लिए जिले में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। खनन माफियाओं की खैर नहीं होगी। बालू माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

रिपोर्ट-राहुल पाण्डेय

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY