निर्वाचन में पुख्ता सुरक्षा के इंतजाम

0
115

09 RBL 2
रायबरेली। विधान सभा में जनपद की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत बनायी जायेगी, निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये दिशा निर्देशों के पालन करते हुए पैरा मिलीट्री, पुलिस फोर्स की व्यवस्था इस प्रकार की जायेगी कि सभी जगह पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था बनी रहे। आचार संहिता का पालन करते हुए वीडियो सर्विलांस, एम0सी0एम0सी0 का कार्य किया जा रहा हैं।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा एवं पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने निर्वाचन से सम्बन्धित सहायक व्यय प्रेक्षक के साथ निर्वाचन व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। जिलाधिकारी ने संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील बूथों की व्यवस्था, वीडियो रिकार्डिंग, सी0सी0 कैमरा लगवाने के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि जनपद में प्रथम प्रशिक्षण सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेटों का किया जा चुका है। द्वितीय प्रशिक्षण 13 से 19 फरवरी तक कराया जायेगा। उन्होंने जनपद में अतिरिक्त वाहनों की व्यवस्था, ईवीएम, मोबाइल टीम, फ्लाईंग के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जनपद में निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार शांतिपूर्ण सुव्यवथित मतदान करवाने के लिए सत्त रूप से सभी कार्य किये जा रहे हैं। जिलाधिकारी ने रूट चार्ट पर बल दिया। उन्होंने बताया कि बूथों पर रैंप, टोयलेट, प्रकाश पर गम्भीरता से कार्य किया जायेगा। पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद ने जनपद के सिक्योरिटी प्लान बूथ लेवल एवं थाना लेवल पर बताते हुए पूरी व्यवस्था पर प्रकाश डाला। मुख्य विकास अधिकारी हरीराम सिंह ने बताया कि 2073 पोलिंग सेन्टर पर 149 सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाये गये हैं। 13000 व्यक्तियों की ड्यूटी दर्ज की गई है। मतदान कर्मियों एवं अधिकारियो की कोई कमी नही है। 88 मास्टर ट्रेनर बनाये गये है। अन्य अधिकारियों ने निर्वाचन से सम्बन्धित पोस्टर, बैलेट पेपर, पोस्टल आदि विभिन्न तैयारियों की व्यापक जानकारी प्रेक्षकों को दी गई है। माईक्रो अब्जर्वर की भूमिका पर भी विचार किया गया है। बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व शत्रोहन वैश्य, अपर जिलाधिकारी तिलकधारी, उपजिलाधिकारी व सभी प्रेक्षक एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY