तिहाड़ जेल में विचाराधीन कैदी ने खुदकुशी की

0
765

फांसी का फंदादिल्ली के तिहाड़ जेल में एक विचाराधीन कैदी ने कथित तौर पर खुदकुशी कर ली । यह घटना ऐसे समय में हुई है जब पिछले दिनों तिहाड़ में सुरंग बनाकर एक कैदी के फरार होने के बाद जेल की सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी ।

तिहाड़ के एक अधिकारी ने आज बताया कि गोविंदपुरी इलाके के रहने वाले छोटे लाल के 27 वर्षीय पुत्र रविंद्र को उसकी कोठरी के साथियों और वॉर्डरों ने कल शाम मृत पाया ।

अधिकारी ने बताया कि रविंद्र को जेल के वॉर्ड नंबर एक की कोठरी नंबर आठ की ग्रिल से ‘गमछे’ के सहारे लटका देखा गया । रविंद्र ने खुदकुशी जैसा कदम क्यों उठाया, इसका कारण पता नहीं चल सका है ।

रविंद्र हत्या के एक मामले में पिछले साल आठ जुलाई से तिहाड़ में बंद था । गोविंदपुरी पुलिस थाने में उसके खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज है जिसमें एक हत्या का मामला है ।

जेल अधिकारियों ने रविंद्र की कोठरी के साथियों से पूछताछ की जिसमें बताया गया कि उसका व्यवहार सामान्य था । उसकी पृष्ठभूमि आपराधिक थी और वह 2004 से ही जेल आता-जाता था ।

तिहाड़ के डीआईजी और जनसंपर्क अधिकारी मुकेश प्रसाद ने कहा कि संबंधित मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट और स्थानीय पुलिस को घटना की जानकारी दे दी गई है । मौत के कारण का पता लगाने के लिए शव को पोस्ट मॉर्टम के लिए भेज दिया गया है । तिहाड़ से हाल ही में एक विचाराधीन कैदी सुरंग खोदकर फरार हो गया था । उसके साथ एक और कैदी ने फरार होने की कोशिश की थी लेकिन वह पकड़ लिया गया था । इस घटना के बाद जेल की सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई थी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here