तिहाड़ जेल में विचाराधीन कैदी ने खुदकुशी की

0
569

तिहाड़ के एक अधिकारी ने आज बताया कि गोविंदपुरी इलाके के रहने वाले छोटे लाल के 27 वर्षीय पुत्र रविंद्र को उसकी कोठरी के साथियों और वॉर्डरों ने कल शाम मृत पाया ।

अधिकारी ने बताया कि रविंद्र को जेल के वॉर्ड नंबर एक की कोठरी नंबर आठ की ग्रिल से ‘गमछे’ के सहारे लटका देखा गया । रविंद्र ने खुदकुशी जैसा कदम क्यों उठाया, इसका कारण पता नहीं चल सका है ।

रविंद्र हत्या के एक मामले में पिछले साल आठ जुलाई से तिहाड़ में बंद था । गोविंदपुरी पुलिस थाने में उसके खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज है जिसमें एक हत्या का मामला है ।

जेल अधिकारियों ने रविंद्र की कोठरी के साथियों से पूछताछ की जिसमें बताया गया कि उसका व्यवहार सामान्य था । उसकी पृष्ठभूमि आपराधिक थी और वह 2004 से ही जेल आता-जाता था ।

तिहाड़ के डीआईजी और जनसंपर्क अधिकारी मुकेश प्रसाद ने कहा कि संबंधित मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट और स्थानीय पुलिस को घटना की जानकारी दे दी गई है । मौत के कारण का पता लगाने के लिए शव को पोस्ट मॉर्टम के लिए भेज दिया गया है । तिहाड़ से हाल ही में एक विचाराधीन कैदी सुरंग खोदकर फरार हो गया था । उसके साथ एक और कैदी ने फरार होने की कोशिश की थी लेकिन वह पकड़ लिया गया था । इस घटना के बाद जेल की सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई थी ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

http://www.xn--bucureti-m9c.com/project/sitemap29.html расписание бмт занятий five × 1 =