वक्त बदल गया, सरकार बदल गयी, अधिकारी अपने रवैये में लायें सुधार नहीं तो होगी कड़ी कार्रवाई: ओमप्रकाश राजभर

0
79

सोनभद्र(ब्यूरो)- भासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व प्रदेश सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यागंनज सशक्तीकरण कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर का आज शनिवार को मारकुन्डी पहुचने पर मारकुन्डी ग्राम प्रधान श्रवण कुमार गुप्ता के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में स्वागत समारोह कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। जिसमें आस पास के कई गांवो से आये ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों एवं मारकुन्डी व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने माल्यार्पण पुष्प गुच्छ देकर जोरदार स्वागत किया।

क्षेत्रीय जनों के स्वागत से गदगद मंत्री ने कहा की वक्त बदल गया सरकार बदल गयी अधिकारी अपना रवैया सुधार लेवे नही तो बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। पूरे प्रदेश को बिजली, राजस्व, खनिज संपदा, देने वाला सोनभद्र के लोग बिजली पानी सड़क शिक्षा व रोजगार आदि मूल चुक सुविधा से वंचित है । अब तक पूर्व की सभी सरकारो ने सोनभद्र के लोगों का दोहन किया । सभी जनप्रतिनिधि सिर्फ वोट लेने के बाद आदिवासी बोली भाली जनता को छलने का कार्य किया है जनप्रतिनिधि अधिकारी भष्टाचार मे लिप्त होकर माला माल हो गए और यहाँ के आदिवासी के लोगों को इस युग में भी बिजली पानी सड़क शिक्षा के साथ रोजगार से वंचित रखा| यहाँ के कल कारखानों में आदिवासियों नौजवानों को नौकरी से वंचित रख कर बाहरी लोगों को रोजगार देकर कर आदिवासी जनो के साथ अन्याय किया है । जो अब प्रदेश में लोक प्रिय जन प्रिय मुख्यमंत्री योगी जी की सरकार है| अब आदिवासियों आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को रोजगार देने का मन बना लिया है उन्होंने कहा की अब लाखों रोजगारो के लिए भारत सरकार से हरी झंडी मिल गयी है । जल्द ही पहले चरण में पात्रता के हिसाब से लाखों बेरोजगारो को नौकरी मिल जाएगी उन्होंने प्रदेश सरकार के कई जनकल्याणकारी योजनाओं का लोगों को जानकारी दी और कहा की जल्द ही प्रदेश में भष्टाचार खत्म हो जाएगा और लोगों की तमाम समस्याओं का हल हो जाएगा और लोगों को बिजली पानी सड़क के उच्च शिक्षा के साथ प्रदेश सरकार कैबिनेट में पारित तकनीक शिक्षा लाने की योजना बना रही है । जिससे छात्र छात्राओं को तकनीकी शिक्षा हासिल हो जाने से स्वत: बिना भेदभाव के पारदर्शिता के नौजवानों को नौकरी मिल जाएगी, अब नौकरी में घुस खोरी भष्टाचार खत्म हो जाएगी ।

उन्होंने कहा की मैं जल्द ही सोनभद्र के मूल चूक समस्याओं को लेकर मैं मुख्यमंत्री योगी जी से मिलूंगा| कार्यक्रम के पछताब व्यापार मंडल एवं ट्रक व्यवसायई ने एआरटीओ व तकरीबन दशकों से तैनात कथित परिवहन पुलिस कान्सटेबल पंकज सिंह, दिलिप सिंह, अनिल सिंह के खिलाफ भष्टाचार वसूली उत्पीड़न के खिलाफ पत्र सौंप कर कार्रवाई की मांग की गयी । जिस पर कार्रवाई के लिए मंत्री ने भरोसा दिलाया है कि इस पर परिवहन मंत्री को मौखिक एवं पत्र के माध्यम से कार्रवाई के लिए अवगत करा कर कार्रवाई करायेगें । व्यापार मंडल के अध्यक्ष रामाश्रय भारती ने मारकुन्डी मे दोनों पटरियो में नाली निर्माण गिट्टी बालू में बढ़ती महँगाई परमीट में अवैध वसूली बन्द पड़े क्रेशरो को पुनः खोलने गिट्टी बालू के दामों में नियत्रण का मांग पत्र सौंपा कर तत्काल आवश्यक कार्रवाई की मांग की। कई लोगों ने बिजली, पानी, खस्ताहाल सड़क, उच्च शिक्षा डिग्री कालेज आदिवासी क्षेत्रों में अभाव का पत्र सौंपा इस अवसर पर भासपा के प्रदेश अध्यक्ष आनंद मिश्रा , प्रदेश महामंत्री नित्यानन्द पान्डेय, भासपा के जिलाध्यक्ष मनोज पांडेय रूपेश वर्मा व्यापार मंडल के अध्यक्ष रामाश्रय भारती, प्रेम पटेल लालू पान्डेय,जग्गनाथ कुशवाहा, कल्लु अग्रहरी, संजय चौबे गिरजाशंकर गोस्वामी दिपक गुप्ता अन्त ग्राम प्रधान मारकुन्डी श्रवण कुमार गुप्ता सभी अतिथियों का आभार ज्ञापित किया।

रिपोर्ट- ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here