टाइनी संचालक ने जिला पंचायत अध्यक्ष को ठगी का शिकार होने से बचाया

0
108


प्रतापगढ़/ कुंडा ( ब्यूरो) : एलआईसी के बीमा में भारी भरकम मुनाफ़ा का लालच देकर और पैसा न जमा करने पर बीमा खत्म कर देने की बात कहकर जिला पंचायत अध्यक्ष से ठगी करने वाला टाइनी संचालक के होशियारी के कारण अपने मंसूबे में कामयाब नही हो सका और जिला पंचायत अध्यक्ष ठगी का शिकार होने से बच गए।

महेशगंज थाना क्षेत्र के जादी का पुरवा मजरे पटना निवासी उमा शंकर यादव जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। बुधवार की शाम एक व्यक्ति ने उनको फोन करके कहा कि वह एलआईसी के हेड आफिस मुम्बई से बोल रहा है और शेयर मार्केट में भारी तेजी के कारण उनके एलआईसी बीमा में कुल 9 लाख रुपए हो गए हैं। उसने अध्यक्ष को एक खाता नम्बर देकर उसमें 24 हज़ार जमा करने को कहा। फोन करने वाले व्यक्ति ने पैसा जमा करने के बाद 9 लाख रुपए की बीमा का पैसा देने को कहा और पैसा न जमा करने पर बीमा बंद कर देने की बात कही। फोन में कही बात को सच मानकर जिला पंचायत अध्यक्ष पटना में टाइनी संचालक दिनेश उर्फ़ पंकज पांडेय के पास गए और पूरी बात बताकर ठग द्वारा दिए गए खाते में 24 हज़ार रुपए जमा करने को कहा।

दिनेश ने जब पूरी बात सुनी तो वे समझ गए कि कोई ठग अध्यक्ष को ठगी का शिकार बनाकर पैसा उड़ाना चाहता है। उन्होंने कुंडा के एलआईसी ऑफिस में फोन करके अध्यक्ष से वहां के कर्मी से बात कराई। जिस पर कर्मी ने बताया कि अध्यक्ष द्वारा कराई गई बीमा सुचारू रुप से चल रही है। अध्यक्ष को जब अपने ठगी होने का एहसास होने लगा तो उन्होंने ठग द्वारा दिए गए खाते में कोई रकम नही जमा की। टाइनी संचालक की होशियारी से जिला पंचायत अध्यक्ष ठगी का शिकार होने से बच गए।

रिपोर्ट – विश्व दीपक त्रिपाठी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here