शहीद के नाम पर हो सकता है तिराहा का नाम, स्मारक की होगी स्थापना

0
25

महोबा(ब्यूरो)- सूत्र के हवाले से जानकारी प्राप्त हुई है की कबरई के छंगा तिराहा का नामपरिवर्तन हो सकता है।अमर शहीद के नाम पर प्रसाशन ने एक बार फिर लगा दी गई है मोहर।

बता दें, की पिछले सालो से लगातार कबरई के छंगा तिराहा का नाम परिवर्तन को लेकर समाज सेवीयों का संघर्ष रहा है।जिससे उस तिराहा का नाम कारगिल मे शहीद हुऐ अमर शहीद बालेन्द्र सिंह नाम रखा जाए। इस बात को लेकर कुछ समाज सेवियों ने आवाज भी उठाई थी लेकिन उस समय पर सत्ता के कुछ लोगों के चलते नाम परिवर्तन नहीं हो सका।

सूत्र से जानकारी मिली है कि भाजपा सरकार को लेकर समाज सेवी में एक नई उम्मीद जगी है। जिसको लेकर समाज सेवीयों ने शासन व प्रसाशन से निवेदन किया था कि छंगा तिराहा मे फैला अतिक्रमण हटाया जाए जिससे वहाँ रोजाना के जाम से मुक्ति मिल सके तथा साथ ही उस तिराहे पर स्थित भूमि जो शहीद बालेन्द्र सिंह के नाम की है पुराने नक्शे के अनुसार रखा जाऐगा अमर बालेन्द्र सिंह का नाम। इसलिए तिराहे का नाम शहीद के नाम पर होना चाहिए तथा उस महान शहीद की प्रतिमा की भी स्थापना होनी चाहिए।

इस बात को ध्यान में रखते हुए सूत्र की जानकारी के अनुसार शासन व प्रसाशन ने छंगा तिराहा का नाम बदलकर शहीद के नाम का होगा इस बात पर प्रसाशन ने एक बार फिर मोहर लगा दी। साथ ही नगर पंचायत के द्वारा उस शहीद की स्मारक की भी स्थापना की जाएगी।

अब सवाल यह देखना है की यह मोहर कहां तक काम करती है ? क्या वाकई मे शहीद के नाम पर तिराहा का नाम परिवर्तन हो जाऐगा है क्या मोहर बदल पाऐगी तिराहा का नाम, जिस पर प्रसाशन ने मोहर लगा दी है, या फिर यह एक कागज़ी पन्नो मे ही शहीद के नाम का तिराहा पर स्याही मोहर लग कर रह जाऐगी।

रिपोर्ट – प्रदीप मिश्रा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY