मतदाता सूची में युवाओं के नाम बढ़ाने का कार्यक्रम प्रारम्भ  


बलिया (ब्यूरो) मतदाता सूची में युवा मतदाताओं को जोड़े जाने के लिए 1 से 31 जुलाई तक अभियान चलाया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र विक्रम के निर्देश पर इस अभियान का शुभारम्भ अपर जिलाधिकारी मनोज सिंघल ने टीडी कालेज के मनोरंजन हॉल में किया।

उन्होंने युवा छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि जो भी 18 से 19 वर्ष तक के युवा का नाम मतदाता सूची में नही हैं, वे फॉर्म भरकर अपने बीएलओ के यहां जमा कर दें। मतदाता सूची में नाम होगा तभी आप मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इस अभियान के तहत बीएलओ डोर-टू-डोर जाकर सर्वे करेंगे और 18 से 19 साल के युवाओं का नाम जोड़ा जाएगा। इसके अलावा मृतक लोगों का नाम मतदाता सूची से काटने की भी कार्यवाही करेंगे।

एडीएम ने बताया कि 9 व 23 जुलाई को विशेष अभियान की तिथि निर्धारित की गयी है। इस दिन बीएलओ घर-घर नही बल्कि बूथ पर बैठकर नाम जोड़ने के लिए फॉर्म भरवाएंगे। इस बीच युवाओं का नाम जोड़ने पर विशेष जोर होगा। जिलाधिकारी ने इस अभियान के व्यापक प्रचार प्रसार के भी निर्देश दिये है। कार्यक्रम में अपर जिला निर्वाचन अधिकारी अली मेहंदी, अख्तर बाबू आदि मौजूद रहे।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY