यातायात नियमों के पालन से सड़क दुर्घटनाओं को रोक जा सकता है सी ओ


जालौन (ब्यूरो) यातायात नियम वाहन चालक व सवारियों की सुरक्षा के लिए हैं। यातायात नियमों में जरा सी चूक से लोग असमय काल के गाल में समा जाते हैं। इसलिए सभी लोग सहर्ष यातायात नियमों का पालन करें। यातायात नियमों के पालन से सड़क दुर्घटनाओं को रोक जा सकता है। यह बात पुलिस क्षेत्राधिकारी ने संजय कुमार शर्मा ने स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज में यातायात जागरूकता अभियान को लेकर आयोजित गोष्ठी के दौरान उपस्थित छात्रों के समक्ष कही।

लगातार हो रही वाहन दुर्घटनाओं को रोकने एवं यातायात नियमों के अनुसार वाहन चलाने के संबंध में नगर के स्वामी विवेकानंद इंटर कालेज, छत्रसाल इंटर कॉलेज, जालौन बालिका इंटर कॉलेज में यातायात जागरूकता अभियान के तहत छात्रों को यातायात नियमों के बारे में परिचित कराया गया। इसके साथ ही छात्रों से अपील की गई कि वह अपने अभिभावकों को भी यातायात नियमों के अनुसार वाहन चलाने के लिए बाध्य करें।

इसी क्रम में पुलिस क्षेत्राधिकारी संजय कुमार शर्मा की अध्यक्षता में स्थानीय स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज में यातायात जागरूकता अभियान के तहत एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने छात्रों को यातायात नियमों के बारे में आवश्यक टिप्स देते हुए कहा कि बिना वैध ड्रायविंग लाइसेंस के कोई वाहन न चलाऐं न ही अपने घरवालों को चलाने दें। हमेशा अपने परिजनों को हैलमेट पहनकर दोपहिया वाहन चलाने एवं सीट बैल्ट बांधकर कार चलाने के लिए बाध्य करें। वाहन चलाते समय सभी आवश्यक कागजात अपने पास रखें। उन्होंने कहा कि जरा सी लापरवाही वाहन चालक की जान तक ले सकती है। उन्होंने नियमों की जानकारी देते हुए कहा कि वाहन हमेशा बाईं ओर ही चलाऐं। यदि किसी वाहन को ओवरटेक करना ही हो तो दायें से ओवर टेक करें। वाहन चलाते समय स्पीड लिमिट का ध्यान रखें। तो वहीं, कोतवाल महाराज सिंह तोमर ने जालौन बालिका इंटर कॉलेज व छत्रसाल इंटर कॉलेज में यातायात नियमों के बारे में जानकारी देते हुए छात्र छात्राओं को उन्हें अपने अभिभावकों को यातायात नियमों का पालन करते हुए वाहन चलाने के लिए बाध्य करने की अपील की। इस मौके पर डॉ. नितिन मित्तल, सुरेंद्र नारायण पटैरिया, कृष्णश्री गुप्ता, वेद व्यास, कृष्ण कुमार, मनोज पाठक, चौकी प्रभारी अशोक कुमार पटेल, एसआई सुरेंद्र कुमार आदि सहित सभी विद्यालयों का स्टॉफ व छात्र, छात्राऐं उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here