खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत वितरण हो रहे खाद्यान्न की हकीकत जानने के लिए जिलापूर्ति अधिकारी ने किया औचक निरीक्षण

जालौन(ब्यूरो)- खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत वितरण हो रहे खाद्यान्न की हकीकत जानने के लिए जिलापूर्ति अधिकारी ने चार गावों के कोटेदारों की दुकानों का निरीक्षण तथा लापरवाही मिलने पर अंतिम चेतावनी दी कि भविष्य में कोई अनिमितता मिली तो सख्त कार्यवाही की जाएगी।

जिलापूर्ति अधिकारी बी.के. महान ने नगर के सभी कोटेदारों को निर्देश दिए कि वह जुलाई माह का खाद्यान वायोमैट्रिक मशीन के माध्यम से ही करें अगर इसमें से ही वितरण करें तथा प्रत्येक दिन का विवरण रजिस्टर में अंकित करें तथा प्राप्तकर्ता के हस्ताक्षर कराए। खाद्यान व मिट्टी तेल के वितरण में किसी तरह की लापरवाही बर्दास्त नही की जाएगी। जिलापूर्ति अधिकारी के ग्राम ओरेखी, छिरिया सलेमपुर, पमा, मलकपुरा, के कोटेदारों के चल रहे सत्यापन कार्य को देखा। उन्होने सत्यापन कार्य में लगे सत्यापन अधिकारी से बात करे पात्रता सूची तथा अंत्योदय सूची की सत्यापन सूची शीघ्र उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

वही नगर में ओरेया मार्ग पर संचालित महेंद्र पैट्रोल पंप का जिलापूर्ति अधिकारी बी.के. महान ने औचक निरीक्षण किया| पंप पर जाकर उन्होने पंप के स्टाक को देख तथा वितरण व्यवस्था, पैट्रोल प डीजल के मूल्यों की समीक्षा तथा पैट्रोल पंप पर उपभोक्ताओं को मिलने वाली हवा पानी की व्यवस्था को भी देखा। उन्होने स्पष्ट कहा कि जनपद के जिन पैट्रोल व डीजल पंपो पर उपभोक्ताओं को मिलने वाली, हवा, पीने के पानी तथा छाया के साथ बैठने की व्यवस्था नही होगी उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी साथ ही साथ औचक निरीक्षण कर धटतौली व मूल्यों की जांच की जाएगी। हर हाल में उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here