विधान सभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए बैठको का दौर जारी

0
156

गाजीपुर (ब्यूरो)- विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2017 को सकुशल, स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री एवं पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारी, एस0ओ0 के साथ पंचायत भवन के सभागार मे बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी द्वारा समस्त उपजिलाधिकारी को निर्देश दिया गया कि नामांकन के पश्चात जो भी रैली, सभा, जुलूस, निकाली जायेगी उसकी एक दिन पहले से ही स्वीकृति ले लिया जाय। बिना स्वीकृति के जुलूस आदि निकालने पर सम्बंधित के खिलाफ आचार संहिता के उलंघन में आवश्यक कार्यवाही किया जायेगा। सभी उपजिलाधिकरी को अभिसूचना ईकाई से रिपोर्ट को प्राप्त कर कार्य करने को कहा।

आदर्श बूथ की चेक लिस्ट तैयार कर ली जाय। जहा पोलिंग प्रतिशत कम होते है उनकी लिस्ट तथा प्रत्याशियों द्वारा जहा-जहा सभा जुलूस, रैली की गयी है उसकी स्वीकृति अविलम्ब प्रस्तुत करने को कहा गया। ए0एस0टी0 के लिस्ट के बाबत जानकारी ली गयी तथा सभी बी0एल0ओ0. को ट्रेनिग कराने को कहा गया। समाधान पोर्टल पर आये शिकायत के बाबत पूछा गया तो बताया गया कि एक शिकायत आई है। सुविधा पर स्वीकृति लेने के सम्बध में बताया गया कि जो सबसे पहले आवेदन करेगा उसी को क्रमानुसार ही स्वीकृति दी जायेगी।

सुविधा पोर्टल से सम्बंधित अधिकारी/कर्मचारी अपने निर्धारित स्थान पर उपस्थित रहेगे। जिससे कार्य में विलंम्ब न हो सके। वाहन उपलब्धता के सम्बंध मे जिलाधिकारी ने ए.आर.टी.ओ. से जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने समस्त सरकारी/संविदा/ठेका पर समस्त विभागो में कार्यरत कर्मचारियो को मतदान करने के लिए सम्बंधित अधिकारियों से उनकी लिस्ट
तैयार कर देने को कहा। निर्वाचन से सम्बंधित कोई शिकायत अथवा सुझाव निर्वाचन कार्यलय के कन्ट्रोल रूम के दूरभाष नम्बर 0548-2220211 पर दिया जा सकता है।

तहसीलदार मतदाताओ में विश्वास पर्ची देने का कार्य करेगे। विश्वास पर्ची में कन्ट्रोल रूम एवं दस बडे अधिकारियों का संपर्क नंम्बर होगा। जिस पर किसी भी शिकायत पर सम्पर्क किया जा सकता है। पिछले चुनाव में जहा- जहा विवाद हुए है वहा विशेष रूप से चौकसी बरती जाय। पर्दानशीन बूथो को चिन्हित कर महिला कर्मचारियो को लगाया जायेगा।
पुलिस अधीक्षक ने 107/16 में पाबंद हुए लोगो की थाना वाइज जानकारी ली तथा जो भी असलहे जमा है उसका सत्यापन करा ले तथा संवेदनशील स्थानो पर चौकसी बरतने को कहा।

गांव-गाव जाकर चेक करे की कौन- कौन मतदान के दौरान प्रलोभन देने, धमकाने, पैसा बाटने का कार्य कर सकते है उन्हे पहले से ही चिन्हित कर ले। मतदान के दौरान प्रलोभन देने वाला एवं लेने वाला दोनो पर कार्यवाही की जायेगी। सीमावर्ती स्थानो पर बैरियर लगाकर सी.सी.टी.वी. कैमरा लगाने का निर्देश दिया गया।
रिपोर्ट-हरिनारायण यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here