डांस की दुनिया में गरीब बच्चों को भी आगे ले जाना मेरा उदेश्य : स्वाती प्रकाश

0
82


गौतमबुद्ध नगर (ब्यूरो) नोएडा जहां लोग अपनी मंजिल की तलाश में हर रोज अपनी प्रतिभाओं को ताकत देते है और अपने हुनर को दुनिया के सामने लाने के लिए दिनरात मेहनत करते है वही कुछ लोग ऐसे भी है जो अपने साथ-साथ औरों के भविष्य को उज्जवल बनाने की कोशिश करते है। ऐसी ही एक कोशिश कर रही
है बिहार की रहने वाली स्वाती प्रकाश उनका मानना है कि बहुत से ऐसे भी बच्चे है जिनमें जज्बा और हुनर है कुछ कर दिखाने की लेकिन कहीं न कहीं वो अपनी आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण उस मुकाम तक नहीं पहुँच पाते, खासकर ऐसे लोगो को आगे लाना मेरा विशेष उदेश्य है।

स्वाती प्रकाश नोएडा के अट्टा मार्किट में एक स्वाती स्कूल आॅफ डांस एकेडमी चलाती है, जिसमें उन्होंने गरीब बच्चों को भी सीखकर आगे आने का मौका दिया है। उनका कहना है कि मेरे जीवन का उदेश्य है कि मै खुद भी आगे बढूं और जो लोग इस लायक है उनकों भी आगे जाने का मौका दूं। स्वाती ने बताया कि अभी सिर्फ दो महीने हुए है इस एकेडमी को खुले हुए लेकिन जो बच्चे यहां पर सीख रहें है वो भी काफी मेहनत करते है और मै भी उनकी पूरी मदद करती हूं इसलिए मेरा विश्वास है कि ये बच्चें एक दिन अपनी मंजिल तक जरूर जायेंगे।

रिपोर्ट – अजय सिंह

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY