ग़मज़दा रोजेदारों ने रमज़ान को किया विदा, दिखाई दिया चाँद ईद होगी कल

0
57


सोनभद्र (ब्यूरो)
दिखाई दिया चाँद ईद होगी कल , पाक रमज़ान शरीफ के महीने का सफर आज यहीं थम गया रोजेदारों में जहां पाक रमज़ानुल मुबारक के जानें का गम है वहीं ईदुल फ़ितर की ख़ुशी चेहरों पर देखने को मिली और चन्द देखते ही एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद देने का सिलसिला जारी हो गया ।

मुस्लिम भाइयों द्वारा एक महीना तक रमज़ान शरीफ का रोज़ा रख कर अल्लाह ताला की ईबादत किये तथा रोज़े के हर अर्कानों को पूरा करने की हर कोशिश करने में मुब्तिला रहे । इस पाक रमज़ान शरीफ में रोजेदारों ने तेज गर्मी के सिद्दत को बर्दाश्त कर रोज़े रखे और गरीबों में ज़कात सदका दिया तथा इफ्तार कराया गया ।

रोजेदारों में रमज़ान को लेकर गजब का उत्साह दिख रहा था और आज ग़मज़दा हो माहे रमज़ान को नम आँखों से विदा किया गया ।
अल्लाह की फजीलत व् रहमतों से मालामाल हो मुस्लिम भाइयो ने ईदुल फ़ितर मनाने की खशी में शामिल हो पटाखे भी खूब फोड़े गये ।ईद का चन्द देखते ही लोग त्यौहार मनाने के लिए नये नये कपड़े , गहने, सेवई समेत आदि सामानों की खरीदारी करने में मशगुल होने लगे है ।

जनपद समेत विभिन्न ग्रामीणांचलों में भी ईद कल सोमवार को मनाई जायेगी ।वहीं दूसरी तरफ सुरक्षा के मद्देनजर जिला प्रशासन भी अपनी कमर कस लिया है किसी भी सूरत में किसी को भी त्यौहार मनाने में खलल डालने की तथा माहौल बिगाड़ने की इजाज़त नहीं दी जायेगी । असमाजिकतत्वों पर पुलिस की विशेष निगाहें होंगी । पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात कर लिया है ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY