देहरादून से त्यूणी जा रही बस टोंस नदी में गिरी, 46 लोगों की मौत

0
139


देहरादून(ब्यूरो)- विकासनगर से त्यूणी जा रही निजी बस टोंस नदी में जा गिरी। हादसे में करीब 46 लोगों की मौत हो गई। बस में करीब 56 लोग सवार बताए जा रहे हैं। सूचना पर एसडीआरएफ और आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंच गई।

बताया जा रहा है कि सुबह यह बस त्यूणी के लिए चली। उत्तराखंड और हिमाचल की सीमा में घुमा के निकट चालक संतुलन खो बैठा और बस खाई में लुढ़कते हुए टोंस नदी में जा समाई। यह क्षेत्र हिमाचल प्रदेश में होने के कारण देहरादून डीएम ने हिमाचल के डीएम से वार्ता भी की। इस पर हिमाचल और उत्तराखंड की ओर से संयुक्त रूप से रेस्क्यू चलाया जा रहा है।

हादसे की सूचना पर आपदा प्रबंधन और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। साथ ही हिमाचल पुलिस भी मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू में जुट गई। खाई ज्यादा गहरी होने से रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है।

मृतक आश्रितों को एक लाख देने की घोषणा-
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हिमाचल में पर गुमा अंतरोली में हुए हादसे में मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की कामना की है। मुख्यमंत्री रावत ने मृतक आश्रित को एक लाख रुपये, गम्भीर घायल को 50 हजार रुपये व सामान्य घायल पर 25 हजार रुपये की सहायता के निर्देश दिए हैं।

मुख्य सचिव ने दिए निर्देश-
हिमाचल प्रदेश में हुई सड़क दुर्घटना में राहत और बचाव कार्य के लिए मुख्य सचिव एस रामास्वामी ने सचिव आपदा प्रबंधन अमित नेगी को निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here