अब नगर निकाय चुनाव की तैयारियाँ

0
223

मैनपुरी : विधानसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद अब प्रशासन को जुलाई-अगस्त में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारियों में जुटना पड़ेगा क्योंकि नगरपालिका, नगर निगम और नगर पंचायतों का कार्यकाल भी इसी वर्ष पूर्ण होने जा रहा है। इसके लिए सम्भावित लोगों ने विधानसभा चुनाव में मतदाताओं से नजदीकियाँ बढ़ाते हुए अगले चुनाव की तैयारियाँ भी आरम्भ कर दी हैं। साढ़े चार साल तक मतदाताओं का सामना न करने वाले तमाम युवा सभासदी का ख्बाब देखते हुए सुबह से ही जिम्मेदार लोगों के पैरों की ओर हाथ बढ़ाते हुए देखे जा रहे हैं।

करीब दो माह तक विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बाद विधानसभा गठित होते ही अधिकारियों की नजर आगामी चार माह में होने वाले पंचस्थानीय निकाय चुनावों की तैयारी में जुटना होगा। आने वाले दिनों में जुलाई-अगस्त के साथ ही प्रदेश में नगर निगम, नगरपालिका, महानगरपालिका और नगर पंचायतों के चुनावों की सरगर्मी पूरी तरह से यौवन पर आ जायेगी। विधानसभा चुनाव में अपनी निष्ठाएं दिखाने वाले तमाम नए चेहरे इस बार नगरपालिका, नगरनिगम चुनाव के लिए लंगोटी कसने में जुट गये हैं। यदि नगरपालिका परिषद मैनपुरी की सीमा का विस्तार राजस्व परिषद द्वारा मान लिया गया तो इस 25 सीटों वाली नगरपालिका को नगरनिगम का दर्जा मिल जायेगा और यहाँ करीब 50 पार्षदांे के लिए चुनाव कराये जा सकते हैं। इसके लिए तमाम युवाओं ने सुबह का भोर होते ही ऐसे लोगों का सम्मान करना शुरू कर दिया जो उन्हें सभासदी के चुनाव में वोट दिला सकते हैं। जो साढ़े चार साल तक अपने क्षेत्र की गन्दगी देखने के लिए शर्माते थे सुबह होते ही उन्हीं मतदाताओं के दरवाजे पर चरण चुम्बन करने में लग गये हैं। बीती ताहे विसारिए, आगे की सुध ले का मुहावरा दर्शाते हुए जहाँ वो अपनी गलतियों की माफी मांग रहे हैं वहीं आगामी चुनाव के लिए आशीर्वाद भी।

रिपोर्ट – दीपक शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here