ADO पंचायत से भिड़े व्यापारी

कुशीनगर: बाजार में केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र के आगमन के मद्देनजर बुधवार को सफाई व्यवस्था ठीक कराने पहुंचे बीडीओ और एडीओ पंचायत से व्यवसायियों की तीखी नोकझोक हुई। व्यवसायी सफाई व्यवस्था रोक बाजार में किए गए अतिक्रमण को हटाने की मांग करने लगे। बीडीओ सतीश सिंह, एडीओ शरीफ अंसारी, ग्राम पंचायत अधिकारी उमेश राय रोस्टर के मुताबिक सफाई कर्मियों को लेकर दुदही बाजार में सफाई व्यवस्था ठीक कराने पहुंचे।

नौ जून को केंद्रीय कैबिनेट मंत्री कलराज मिश्र दुदही बाजार में सांसद निधि से बनी सड़क व एक करोड़ 32 लाख की लागत से बनने वाली रेलवे की सड़क की आधार शिला रखने आएंगे। जैसे ही बाजार में सफाई शुरू हुई व्यवसायी रामकुमार जायसवाल ने अतिक्रमण का मुद्दा उठा बीडीओ व एडीओ पंचायत से नोकझोक करने लगे। स्थिति बिगड़ते देख बीडीओ ने उपजिलाधिकारी विपिन कुमार सिंह को सूचना दी।

मौके पर पहुंचे एसडीएम सिंह, पीडी राजेंद्र प्रसाद, डीपीआरओ राघवेंद्र द्विवेदी, अवर अभियंता डीआरडीए केके मिश्र, डीटीसी मदन मिश्र आदि ने व्यवसायियों को समझा-बुझाकर सफाई शुरू कराए। व्यवसायियों ने एसडीएम से कानूनगो व लेखपाल पर कार्रवाई की मांग करते रहे। एसडीएम ने पीडब्ल्यूडी के एक्सइएन से दूरभाष पर वार्ता कर बाजार में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। कहा कि नोटिस जारी कर दो सप्ताह में अतिक्रमण हटवा दिया जाएगा।

रिपोर्ट- राहुल पाण्डेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here