जीएसटी शिविर का व्यापारियों ने लिया लाभ

0
142

रायबरेली (ब्यूरो)- यूपी वैट को जीएसटी में बदलने की अन्तिम समय सीमा 17 जनवरी को ध्यान में रखते हुए उ0प्र0 उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल द्वारा वाणिज्य कर विभाग के सहयोग से लगाये गये व्यापारी सहायता शिविर में व्यापारियों की भारी भीड़ उमड़ी। 450 व्यापारियों ने अपने फार्मो को जीएसटी में ले जाने की औपचारिकता पूर्ण की।

शिविर का उद्घाटन सहायक वाणिज्य कर आयुक्त शैलेन्द्र मौर्य व जिलाध्यक्ष बसन्त सिंह बग्गा ने संयुक्त रूप से करते हुए कहा कि एक अप्रैल से जीएसटी लगाने की सम्भावना प्रबल है। व्यापारियों को अपने टिन नम्बर वाली फर्मो को जीएसटी में ले जाने की सुविधा के लिए केन्द्र सरकार ने 17 जनवरी तक का समय दिया है।

इसके बाद वाणिज्य कर विभाग में पंजीकृत सभी फर्मो के टिन नम्बर निरस्त हो जायेंगे। सहायक वाणिज्य कर आयुक्त रश्मि अवस्थी व खण्ड अधिकारी उपेन्द्र चैधरी ने व्यापारियों को टिन नम्बर को जी0एस0टी0 में परिवर्तित करने की प्रक्रिया पूरी कराई।

453 व्यापारियों को प्रोविजनल आई0डी0 व पासवर्ड जनरेट कर उन्हें उपलब्ध कराये गये। शिविर में जिला महामन्त्री जावेद खान, टास्क फोर्स प्रभारी मुकेश रस्तोगी, विजय सोनकर, अश्विनी श्रीवास्तव, ओम प्रकाश चैबे, विजय साहू व वणिज्य कर विभाग के सतीश अवस्थी, अनिल कुमार, पार्थ बाजपेयी, सुरेन्द्र वर्मा, रज्जन सिंह आदि ने सहयोग प्रदान किया।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here