भदोही में बारातियों से भरी बस से ट्रेलर की भिड़ंत, 40 घायल 14 की हालत नाजुक

0
45

भदोही(ब्यूरो)- पूर्वांचल के भदोही जिले के औराई में राष्ट्रीय राजमार्ग पर तिउरी- कोठरा नई बस्ती मोड के समीप देर रात बरातियों से भरी एक बस को गलत लेन पर होने की वजह से तेज रफ्तार ट्रेलर ने जोरदार टक्कर मार दी । हादसे में अनियंत्रित बस खड़ड में पलट गई । बस में सवार 40 से अधिक बराती घायल हो गए जबकि 14 की हालत नाजुक बताई गई है। जिन्हें वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है बाकि अन्य घायलों का इलाज कई अस्पतालों में चल रहा है। चालक की हालत नाजुक बताई गई है ।

यूपी के मिर्जापुर जिले के सीखड़ गांव निवासी गोविंद मौर्या के यहां से बारात भदोही जिले के औराई थाना क्षेत्र के मेघीपुर गाँव निवासी राम ऊजागिर उर्फ मल्लू मौर्या के यहां आयी थी। रात करीब 2:15 बजे खाना-खाने के बाद 43 बारातियों को लेकर बस वापस मिर्जापुर सीखड़ जा रही थी। चालक तिउरी कोठरा नई बस्ती के करीब से राष्ट्रीय राजमार्ग पर गलत लेन से निकलने की कोशिश कर रहा था। उसी दौरान कोलकाता से फरीदाबाद जा रहा तेज रफ्तार ट्रेलर बारातियों से भरी बस में जबरदस्त टक्कर मार दिया। जहां बस में सवार जितेन्द्र कुमार (21) राजकुमार (30 ), अमन (16 ), देवराज (17 ), धर्मराज (22 ), रवि (12 ), रोजन (36 ) सहित ट्रेलर चालक विजेन्द्र सिंह व अनूप कुमार सहित 40 लोग घायल हो गए। जिसमें बस चालक समेत 14 की हालत गंभीर बतायी जा रही है। जबरदस्त टक्कर के बाद घायलों की चीख-पुकार सुनकर आस-पास के ग्रामीण पहुंच गए। घटना की सूचना औराई पुलिस को दी गई ।

मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को जिला अस्पताल महाराजा चेतसिंह ज्ञानपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र औराई में उपचार हेतु भर्ती कराया। जबकि बाकि की हालत नाजुक होने पर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया।जिनका इलाज वाराणसी में चला रहा है। उनका नाम नहीँ मिल पाया है । इस हादसे में कुछ बच्चे भी घायल हुए है। इस बीच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र औराई के डाक्टरों की भी बड़ी लापरवाही सामने आयी है उन्होंने कई घायलों का इलाज जमीन पर लिटा कर ही किया है। इससे साफ़ है की सीएचसी के चिकित्सक कितने गैर जिम्मेदार है। नेशनल हाईवे पर आए दिन हादसों में बेगुनाहों की जान जाती है ।

रिपोर्ट- रामकृष्ण पाण्ड़ेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here