अतिक्रमण से ठप हुआ यातायात

0
80

जालौन(ब्यूरो) नगर के मुख्य बाजार सब्जी मंडी व झंडा चैराहे पर अतिक्रमण के कारण यातायात व्यवस्था चरमरा गई है। जिसके कारण दिन में कई बार जाम की स्थिति बनी रहती है। जिसके चलते अक्सर दुकानदारों व वाहन चालकों के बीच विवाद की स्थिति बन जाती है।

नगर में जाम के झाम के कारण राहगीर परेशान हैं। नगर के झंडा चैराहे चारों ओर दुकानदारों ने अपनी दुकानों के आगे तख्तों को डालकर फुटपाथ पर कब्जा कर लिया है। सड़क के दोनों ओर करीब 10-10 फुट के फुटपाथों पर दुकानदारों ने अवैध रूप से कब्जा कर सड़क को गली में तब्दील कर दिया है। मुख्य मार्गों के गलियों में तब्दील होने के कारण आवागमन प्रभावित हो रहा है। जिससे दिन भर जाम की स्थिति बनी रहती है। जाम लगने से अक्सर वाहन चालकों व दुकानदारों में विवाद भी होता रहता है। उधर, सब्जी मंडी पर दबंग दुकानदार नगरपालिका के फुटपाथ पर सब्जी व फल की दुकानें लगवाकर उनसे किराया वसूलते हैं। दबंग दुकानदारों की दबंगई के कारण राहगीर परेशान हैं। जिसके चलते आए दिन विवाद होता है। परेशान राहगीरों ने कई बार इस समस्या से उपजिलाधिकारी से लेकर प्रमुख सचिव तक को अवगत कराकर नगर को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने की गुहार लगाई। लेकिन समस्या कम होने के स्थान पर बराबर बढ़ती ही जा रही है। जब इस संदर्भ में एसडीएम एसपी यादव से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अतिक्रमणकारियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY