प्रशिक्षु आईएएस ने जांचा शैक्षिक स्तर

0
116

Representative
Representative

रायबरेली : मतदाता जागरुकता अभियान के अन्तर्गत स्काउट भवन में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने पहुंची निशा ट्रेनी आई. ए. एस. ने स्काउट भवन के बगल में स्थित पू. मा. विद्यालय चक अहमदपुर का निरीक्षण किया।

उन्होंने विद्यालय के कक्षों, एमडीएम, विद्यालय में बने शौचालय का निरीक्षण किया तथा विद्यालय में उपस्थित बच्चों से उनके शैक्षिक स्तर को भी परखा। कक्षा 8 के आलोक से अंग्रेजी का एक पाठ पढ़वाया व उसका अर्थ पूछा बच्चे के उत्तर पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की, उन्होंने कई बच्चों से पूछा कि तुम्हें स्कूल कैसा लगता है सभी का कहना था कि अच्छा लगता है। कई बच्चों से पूछा कि भविष्य में क्या बनना चाहते हो तो आलोक कुमार ने आर्मी में जाने, साक्षी शुक्ला ने टीचर बनना, शानिफ ने डाक्टर, वन्दना ने टीचर बनने की बात कहीं। विद्यालय के अच्छे वातावरण हेतु प्रधानाध्यापिका श्रीमती निर्मला देवी की सराहना की। बच्चों की कम उपस्थिति के बारे में बताया कि आज ही काफी लम्बे समय के बाद विद्यालय खुला है फिर बन्द हो जाने की सूचना हो गयी जो बच्चे आ गए उन्हें पढ़ाया जा रहा है।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY