टेन्ट निर्माण का दिया प्रशिक्षण

0
113

लालगंज, रायबरेली। बैसवारा पीजी कालेज में स्काउट गाइड के रोवर्स रेन्जर्स प्रशिक्षण शिविर के चौथे दिन टेन्ट निर्माण व भोजन निर्माण का प्रशिक्षण स्वयंसेवकों को ट्रेनर के द्वारा दिया गया।
स्वयंसेवकों के द्वारा निर्मित भोजन बैसवारा पीजी कालेज स्टाफ व बाहर से आये अतिथियों ने बडे ही मनोवेग से ग्रहण किया। सहभोज के पूर्व जिला सचिव व जिला लीडर ट्रेनर ने रोवर्स रैन्जर्स के द्वारा बनाये गये 14 टेन्ट हाउसों का अवलोकन कर जहां विद्यार्थियों की प्रतिभा को सराहा वहीं पायी गयी कमियों को दुरूस्त करने के उपाय भी बताये। इस मौके पर बोलते हुये प्राचार्य प्रो0 अरूण कुमार सिंह मुन्ना ने कहा कि स्काउट प्रशिक्षण का उद्देश्य तब ही सफल माना जायेगा जब रोवर्स रेन्जर्स समाज व राष्ट्र के कठिन समय पर उसकी सेवा के लिये हर समय तत्पर रहे।रोवर्स प्रभारी डा0 के के दीक्षित ने बताया कि अभी तक चार दिन के प्रशिक्षण शिविर मे रोवर्स रेन्जर्स को ताली बजाना,दिशा ज्ञान,बौद्धिक विकास,शारीरिक विकास,टेन्ट पिचिंग,बिना बर्तन भोजन निर्माण आदि जानकारी दी गयी है।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY