सकारात्मक सोच पर दिया प्रशिक्षण

0
82


रायबरेली। जेसीआई की ओर से बुधवार को राष्ट्रीय प्रशिक्षक सुशील जालान ने सदस्यो को प्रशिक्षण प्रदान करते हुए कहा कि नजरिया बदलो नजारे स्वतः बदल जायेगें। कार्यक्रम की शुरूआत अध्याय अध्यक्ष दिलीप श्रीवास्तव ने सभी का स्वागत कर किया एवं विंग चेयर परसन शालिनी श्रीवास्तव ने राष्ट्रीय प्रशिक्षक सुशील जालान को पुष्प गुच्छ प्रदान किया। संचालन मुकुल श्रीवास्तव द्वारा किया गया।

प्रशिक्षक सुशील जालान ने अपने प्रशिक्षण में कई ऐसे टिप्स बताये जो वास्तव में लगा कि यदि हम इन सभी को अपनी जिन्दगी में उतार लें तो निश्चित ही सफलता प्राप्त होगी। प्रशिक्षक का एक महत्वपूर्ण टिप्स ‘‘ये वक्त भी गुजर जाएगा’’ लोगो के दिल में उतर गया। प्रशिक्षक ने यह समझाते हुए कहा कि यदि आप परेशान हैं तो उसका हिम्मत से सामना करें। ये वक्त गुजर जाएगा और आप खुशहाल माहौल में पहुॅच जाऐंगे और यदि आप के साथ बहुत ही आनंद और उल्लास है तो कुछ ही पल में गुजर जाएगा। इसीलिए हमेशा इंसान को साधारण बर्ताव करना चाहिए। प्रशिक्षक ने भविष्य निर्माण की योजना का बेहतर तौर तरीका बताते हुए कहा कि यदि आप लोग अभी अपना लक्ष्यं निर्धारण करेगें तो आने वाला समय आपका अपना होगा। जो समय आपके पास है यह बहुत ही कीमती है। इसको बेकार न जाने दीजिए। कार्यक्रम के अन्त में संस्था की ओर से अध्याय अध्यक्ष दिलीप श्रीवास्तव ने प्रशिक्षक सुशील जालान को एक स्मृति चिन्ह प्रदान किया।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here