मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण प्रारम्भ

0
123

03 RBL 1
रायबरेली। विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2017 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु 1500 पीठासीन एवं प्रथम मतदान अधिकरियों का प्रशिक्षण फिरोज गांधी डिग्री कालेज में सम्पन्न हुआ। जिसमें से 750 पीठासीन अधिकारी एवं 750 प्रथम मतदान अधिकारी प्रशिक्षण में सम्मिलित हुए। प्रशिक्षण में प्रथम मतदान अधिकारी लाल सिंह सहायक अध्यापक प्राथमिक विद्यालय स्वामी खेड़ा अनुपस्थित रहें। जिलाधिकारी द्वारा कारण बताओं नोटिस जारी करने के साथ ही 07 फरवरी को प्रथम पाली में प्रशिक्षण प्राप्त करने के निर्देश दिये।
प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिलाधिकारी,जिला निर्वाचन अधिकारी अनुज कुमार झा ने सभी मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण में उपस्थित रहने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों का पूर्णतया पालन किया जायेगा। चुनाव में लापरवाही करने वाले कार्मिकों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने सभी मतदान कार्मिकों को आयोग के दिशा-निर्देशों की पूर्ण जानकारी प्राप्त करने के निर्देश दिये, साथ ही कहा कि मतदान के दिन ड्यूटी में लगे सभी मतदान कर्मी मतदाताओं से विनम्र व्यवहार करें। कही भी कोई समस्या आती है तो तत्काल उच्चाधिकारियों को सूचित करें। प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी हरीराम सिंह, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) शत्रोहन वैश्य, आई0ए0एस0 प्रशिक्षु कुमारी निशा, जिला विकास अधिकारी आर0एन0 सिंह उपस्थित रहे।
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here