खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा प्रशिक्षण कार्यशाला सम्पन्न 

0
122

रायबरेली (ब्यूरो)- उत्तर प्रदेश खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा प्रायोजित तृतीय चरण की खादी के कामगारों की प्रशिक्षण कार्यशाला का समापन समारोह राष्ट्रीय फैशन प्रोद्यौगिकी संस्थान में सम्पन्न हुआ। परियोजना प्रभारी उज्जवल बैनर्जी ने मुख्य अतिथि एवं संयुक्त निदेशक का पुस्तके प्रदान कर स्वागत किया।

कार्यक्रम का प्रारम्भ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर एवं दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। श्री बैनर्जी ने बताया कि ‘‘सर्फेस डिजाइन टेकनीक’’ विषय पर हुई इस कार्यशाला में सीतापुर, शाहजहांपुर, लखनऊ, हरदोई, फैजाबाद एवं रायबरेली आदि के 27 खादी कामगारों को प्रशिक्षित किया गया एवं मास्टर ट्रेनर बनने की ट्रेनिंग दी गयी। मुख्य अतिथि डाॅ0 भारत साह ने खादी क्षेत्र में इस कार्यशाला के महत्व को इंगित करते हुए बताया कि खादी कामगार किस प्रकार खादी को फैशन से जोड़  सकते है जिससे कि खादी आगे बढ़ सकती है एवं खादीे फैशन के अनुरूप किस प्रकार ढल सकती है। इस कार्यशाला में श्रीमती विद्या राकेश, एस वेंकट सुब्रमण्यम, डा0 स्मृति यादव ने संकाय की भूमिका निभायी। समापन समारोह मे मंच संचालन सहायक प्रोफेसर प्रवीन श्रीवास्तव ने किया। संयुक्त निदेशक अखिल सहाय ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।
रिपोर्टराजेश यादव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here