ट्रेने हुई चालू

0
58

रायबरेली। रेल मंत्रालय से लगातार पत्राचार के बाद आखिरकार इलाहाबाद कानपुर पैसेंजर चालू हो गयी है। वहीं दिल्ली मेल भी बुधवार को अम्बाला से इलाहाबाद के लिये रवाना कर दी गयी है,जोकि गुरूवार को प्रातः आठ बजे के करीब लालगंज स्टेशन पहुंचेगी।

तीन माह से आरसी, एयूसी, दिल्ली मेल, आरयूसी रेल गाडियों का आवागमन बन्द था,जिसके चलते कानपुर व इलाहाबाद से कानपुर,दिल्ली जानेवाले यात्रियों के लिये कोई ट्रेन नही बची थी। लोगों को सडक मार्ग का सहारा लेना पडता था।फरवरी मे ही भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा सहप्रभारी सुशील शुक्ला और दीप प्रकाश शुक्ला व अन्तर्राष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन अध्यक्ष राजू तिवारी आदि ने रेल मंत्री को ज्ञापन भेजकर बन्दपडी ट्रेनों को जनहित मे अति शीघ्र चलाने की मांग की गयी थी। आखिरकार रेल मंत्रालय से किये गया पत्राचार रंग लाया और दो रेलगाडियों का आवागमन चालू हो गया है। लेकिन आरसी या आरयूसी के न चलने से रायबरेली,कानपुर के बीच का आवागमन अब भी बाधित है।सेटल ट्रेन से यात्रियों की जरूरत पूरी नही हो पा रही है।वहीं जिस मन्तव्य से सेटल चलायी गयी थी वो भी पूरा नही हो पा रहा है।दस बजे जिला रायबरेली पहुंचने वाले लोगों को सडक मार्ग का ही सहारा लेना पड रहा है।सेटल के उन्नाव तक जाने से काफी देर बाद रायबरेली पहुँचना होता है।बैसवारा क्षेत्र के रेल यात्रियों ने आरसी व आरयूसी मे से कम से कम एक ट्रेन को शीघ्र चलाने की मांग की है।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY