परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव व भाजपा के फायरब्रांड नेता राकेश सिंह ने एआरटीओ अधिकारी को लगाई फटकार

0
77

वाराणसी (ब्यूरो)- भाजपा की उत्तर प्रदेश में बनी सरकार को पूरे एक महीने हो गए हैं। इसका रिपोर्ट कार्ड भी जनता के सामने है। अपने विभिन्न फैसलों और उन पर कड़ाई से अमल करवाने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोगों की उम्मीदों और अपेक्षाओं पर खरे उतरते नजर आ रहे हैं।

चुनाव से पहले किए गए अपने वादे पर सरकार ने अमल का जो सिलसिला शुरू किया उससे कई धंधेबाजों पर ब्रेक लगा है तो वही परिवहन विभाग की कार्यप्रणाली में भी तब्दीली आ गई है। परिवहन मंत्री की सख्ती के बाद सड़कों पर अवैध संचालन पर कार्रवाई तेजी से होने लगी है।

आरटीओ और एआरटीओ की टीम ओवरलोड ट्रकों, बसों और अन्य गाडि़यों पर कार्रवाई कर रही है। रोजाना दर्जनभर से अधिक गाड़ियां बंद की जा रही हैं। तो वही एआरटीओ की टीम छोटी गाडियों पर कार्रवाई के नाम पर उनसे अवैध वसूली कर प्रताड़ित किया जा रहा था।

जिससे बनारस के छोटी गाडियों के मालिक करीब महीनेभर से अपनी गाड़ियों को खड़े कर विरोध प्रदर्शन करने के साथ ही प्रशासन से शिकायत दर्ज कराई। लेकिन प्रशासन ने छोटी गाडियों के मालिक के शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया। वही महीनेभर बंद पड़ी गाड़ियों के वजह से गाड़ी मालिको व ड्राइवरो के सामने रोजी-रोटी की समस्या हो गई! व गाड़ी मालिक गाडी के किश्त की भरपाई भी नहीं कर पा रहे थे!

मालूम हो इस पूरे मामले की तफ़तीश पत्रकार बृजेन्द्र बी यादव ने किया व परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह व बनारस के भाजपा के फायरब्रांड नेता राकेश सिंह अलगूसे इस मामले पर बातचीत किया। पत्रकार बृजेन्द्र बी यादव के शिकायत पर परिवहन मंत्री व भाजपा के फायरब्रांड नेता राकेश सिंह अलगू ने एआरटीओ से बातचीत कर समस्या का समाधान निकाला।

इसके अलावा परिवहन मंत्री व भाजपा नेता राकेश सिंह अलगू ने एआरटीओ को मनमानी करने पर फटकारते हुए आगे से गरीब दुखिया छोटे गाड़ियों के मालिक को प्रताड़ित न करने की हिदायत दी। वही फिर से बंद पड़े छोटी गाडिया बनारस की सड़को पर दौड़ने लगी। जिससे गाड़ी मालिको में खुशी की लहर है। वही छोटी गाड़ी के मालिको ने परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव व भाजपा नेता राकेश सिंह अलगू का आभार व्यक्त किया।

रिपोर्ट-बृजेन्द्र बी यादव

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY