ट्रेन लेट होने पर यात्रियों ने स्टेशन पर काटा हंगामा

0
47

कुशीनगर(ब्यूरो)- गोरखपुर-नरकटियागंज रेलखंड के पनियहवा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को आनंद विहार से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस को लगभग डेढ़ घंटे तो वाल्मीकि नगर स्टेशन पर सवारी गाड़ी-55081 को करीब सवा घंटे तक रोके जाने से नाराज यात्रियों ने हंगामा कर दिया। कुछ यात्रियों की दोनों स्टेशनों के अधीक्षक से झड़प भी होने की सूचना है। हालांकि जीआरपी के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ।

चर्चा रही कि पनियहवा व वाल्मीकि नगर रेलवे स्टेशन के अधीक्षकों का पहले ट्रेन रवाना करने को लेकर फोन पर विवाद हो गया। इसके बाद दोनों ट्रेनों को अकारण स्टेशनों पर खड़ा कर दिया गया। हालांकि पनियहवा के सहायक स्टेशन अधीक्षक ने इससे इंकार किया है। गोरखपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर गाड़ियों का विलंब से चलना कोई नई बात नहीं है। अगर सवारी गाड़ियां गोरखपुर से समय से चलती भी हैं तो क्रासिंग व अन्य कारणों से नरकटियागंज अपने नियत समय से तीन से चार घंटे विलंब से ही पहुंचती है।

मंगलवार को 12557 सप्तक्रांति एक्सप्रेस लगभग ढाई घंटे विलंब से पनियहवा स्टेशन पहुंची। ट्रेन का ठहराव नहीं होने के बावजूद डेढ़ घंटे तक रोके जाने से नाराज यात्री अपना आपा खो बैठे। स्टेशन अधीक्षक से यात्रियों की नोंकझोक भी हुई। मामला बढ़ता देख मौके पर पहुंचे जीआरपी के जवानों ने यात्रियों को शांत करा ट्रेन को रवाना कराया। सहायक स्टेशन अधीक्षक विकास कुमार ने कहा कि आगे लाइन सेक्शन जाम था, इसलिए ट्रेन को रोकना पड़ा।

रिपोर्ट- राहुल पाण्डेय

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY