डिजिटल कम्प्यूटर ट्रेनिंग सेन्टर पर शान से फहरा तिरंगा

0
253

hoist flag
चकिया-चन्दौली: स्थानीय प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना को संचालित करने वाली संस्था डिजिटल कम्प्यूटर ट्रेनिंग सेन्टर पर पूरे जोशोखरोश के साथ ६८ वां गणतंत्र दिवस व मतदाता जागरूकता के साथ ही साथ रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जनपद में चुनाव आयोग के ब्रांड एम्बेसडर एवं राष्ट्रपति पुरष्कार से अलंकृत व बृक्ष बंधु व विश्व बंधु की शोभा बढ़ाने वाले परशुराम सिंह ने कहा कि आज आप को अपने जनपद के मतदान का प्रतिशत ९० से अधिक करना है। आप से मेरी गुजारिस है कि आप अपने जिले का नाम मतदान प्रतिशत में सर्वोपरि रखे। वही चकिया बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ता उमाशंकर सिंह ने कहा कि हमारे देश को आजादी काफी जद्दोजहद के बाद मिली है। हमे ऐसा कोई काम नही करना चाहिए जिससे हमारी आजादी बाधित हो। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे आदर्श जन चेतना समिति के अध्यक्ष शम्भूनाथ सिंह ने कहा कि आज हम खुले वातावरण में सांस ले रहे है जिसके लिए हमारे सपूतो को क्या -क्या नही करना पड़ा ,कितने लाल कितनी बालाओं ने अपने प्राणो की आहूति देकर इसे पाया। जिन्हे हम आज याद करते है। वही साहित्यकार व वरिष्ठ पत्रकार के साथ ही गायन वादन लेखन की कला में पारंगत डा. हौसिला प्रसाद द्विवेदी ने अपनी देशभक्तिपूर्ण रचना से ओतप्रोत कर दिया।

पार्टिसिपेट कर रहे सभी बच्चो ने अपने अपने विचार व्यक्त किये एवं रंगोली बनाकर अतिथियों को अपने कलाओ से मंत्रमुग्ध कर किया | इस दौरान सेण्टर की प्लेसमेन्ट को ऑर्डिनेटर अनीता पटेल ने अपने विचारों से ये बताया कि आपका एक मतदान कितना जरुरी है और आप का एक वोट देश का नक्शा बदल सकता है और सभी को मतदान करने के लिए जागरूक किया कि आप मतदान करने जरूर जाये, वही सेण्टर की फैशन डिजाइनर ट्रेनर कल्पना त्रिपाठी ने बताया कि आज का दौर फैशन का दौर है इसलिए इसी को देखते हुए हमारे सेण्टर में प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत फैशन डिजाइनिंग की निः शुल्क शिक्षा दिया जा रहा है। सेण्टर के प्रशासनिक अधिकारी आदिल नवाज ने अपने विचारों के माध्यम से गणतंत्र दिवस के बारे में एवं मतदाता को मतदान के बारे में जागरूक किया। सोच समझ कर मतदान करने के लिए जागरूक किये की चुनाव में जिसको चुनेंगे सच्चा चुनेंगे अच्छा चुनेंगे। इसी दौरान रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम ,द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाली छात्राओं केा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।जिसमें प्रथम पुरस्कार सावित्री त्रिपाठी एवं सपाना पांडेय,द्वितिय पृस्कार साधना और तृतीय पृस्कार प्रिया केसरी को मिलाा। कार्यक्रम का सफल संचालन कर रहे संस्था के डायरेक्टर के सी श्रीवास्तव एड० ने बताया कि इस समय डिजिटल कम्प्यूटर ठ्रेनिंग सेण्टर पर दो जाबरोल चलाये जा रहे है। जिसमें एक बिजनेश मैनेजमेंट व दूसरा फैसन डिजाइनिंग मे डिप्लोमा है। जिसमें ट्रेनिंग भी नौकरी भी की सुविधा भारत सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई है। जिसमें ट्रेनिंग पास करने वाले ७०प्रतिशल छात्रों को कम से कम १५ हजार रूपये मासिक का लाभ मिलेगा।वही उन्होने बताया जल्द ही इसे और आगे बढा़ने की प्लानिंग चल रही है अपने एक बैच पूर्ण होने के पश्चात ४ जॉब रोल और प्रारम्भ किये जायेंगे। कार्यक्रम के अन्त में धन्यवाद ज्ञापन को डायरेक्टर राजकुमार जायसवाल ने गणतंत्र दिवस व मतदाता जागरूकता पर प्रकाश डालते हुए किया। कार्यक्रम में प्रिया केशरी,डिम्पल सिंह,नीरज,साधना पांडेय ,नीरज विश्वकर्मा के साथ कई ने अपने विचार ब्यक्त किये।

रिपोर्ट–दीपनारायण यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here